'मन की बात' में पीएम मोदी ने केरल के 12वीं के छात्र को फोन कर दी बधाई
'मन की बात' में पीएम मोदी ने केरल के 12वीं के छात्र को फोन कर दी बधाई
Share:

कोच्चि : केरल के रहवासी विनायक एम मल्लील का उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार के दिन सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षा में वाणिज्य के विषयों में टॉप करने के लिए उन्हें कॉल कर दिया. पीएम ने विनायक से बोला, " शाबाश विनायक शाबाश! जोश कैसा है? " इस सवाल पर विनायक ने उत्तर दिया " हाई सर". बता दें की छात्र के पिता दिहाड़ी मजदूर का काम  करते हैं और वह यहां सत्तर किमी दूर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का स्टूडेंट्स है.  

पीएम और छात्र विनायक की चर्चा रेडियो पर मोदी के "मन की बात" आयोजन के दौरान रविवार को प्रसारित की गयी है. इदुक्की 
 और एर्नाकुलम जिलों की बॉर्डर पर स्थित एक गांव में रहने वाले छात्र विनायक ने बोला कि जब उन्हें ज्ञात चला कि पीएम का फोन आया है तो ये बात सुनते ही उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. विनायक ने बोला, " यह सबसे खुशगवार पल था. "चर्चा के दौरान पीएम ने विनायक से सवाल पूछा कि उन्होंने कितने प्रदेशों की यात्रा की है, इस पर विनायक ने बोला, " केवल केरल और तमिलनाडु" की. जब पीएम ने टॉपर को दिल्ली आने का न्योता दिया तो छात्र विनायक ने उत्तर दिया कि वह हाई शिक्षा के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में आवेदन कर रहा है. पीएम ने विनायक से पूछा कि फ्यूचर में बोर्ड परीक्षाएं देने वाले विद्यार्थियों के लिए वह क्या मैसेज देना चाहेंगे तो छात्र ने बोला, " कड़ी मेहनत और वक्त का उचित उपयोग. " 

बता दें की पीएम मोदी के सवाल के उत्तर में विनायक ने बोला कि वह अक्सर बैडमिंटन खेलते रहे हैं और इसके खेल के लिए उन्हें स्कूल से प्रशिक्षण मिला है. विनायक ने वाणिज्य के सब्जेक्टों में 500 में से 493 अंक हासिल किए हैं.  

ट्रिपल मर्डर से दहला कासगंज, एक ही परिवार के तीन लोगो की गोली मारकर की हत्या

उत्तर प्रदेश: करीब पांच सौ वर्ष पश्चात् भव्य रूप से सजेगा रामदरबार

उत्तर प्रदेश: अवैध रूप से चल रही फैक्टरी में लगी आग, कई परिवारों की बचाई गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -