देश के सभी वीरों को आदरपूर्वक नमन : पीएम मोदी

Aug 15 2018 09:34 AM
देश के सभी वीरों को आदरपूर्वक नमन : पीएम मोदी

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले से दिए अपने भाषण में देश के लिए अपनी जान कुर्बान करते हुए सभी शहीदों को भी याद किया है। देश के इन वीरों को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने और समस्त भारतवासियों की ओर से आजादी के वीर सेनानियों को हृदयपूर्वक नमन करता हूं। इसके साथ ही  उन्होंने जलियांवाला बाग कांड को याद करते हुए कहा कि अगली वैशाखी को जलियांवाला बाग की 100वीं बरसी है। हमारे देश के त्‍याग और वीरों के बलिदान से हमें प्रेरणा मिलती है, मैं उन सभी वीरों को आदरपूर्वक नमन करता हूं। 

अपने भाषण में पीएम मोदी ने देश में बाढ़ की परेशानी से झूझ रहे लोगों का भी दर्द बाटने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि इस समय देश के कुछ इलाकों से बाढ़ की खबरें आ रही हैं। हम सब इन बाढ़ पीड़ितों के साथ हैं, पूरा देश उनके दुख का सहभागी है। गौरतलब है कि इस समय देश के कुछ राज्यों में भारी भारिश हो रही है जिस वजह से जान और माल का भारी नुकसान भी हुआ है। 

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धिया गिनाते हुए कहा कि हम कड़े फैसले लेने का सामर्थ्य रखते हैं क्योंकि हमारी सरकार के लिए देशहित ही सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि जब हौसले बुलंद होते हैं और देश के लिए कुछ करने का इरादा होता है तो बेनामी संपत्ति का कानून भी लागू होता है। इसी तरह देश की सेना के जवान वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे परन्तु किसी सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी। लेकिन हमने इस मांग को पूरा करने का फर्ज निभाया। 

ख़बरें और भी 

देश बनाने में जुटे हैं सवा सौ करोड़ देशवासी : लाल किले से पीएम मोदी

जानिए कितने बुलंद हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

देशभक्ति के बारे में पहली बार बोले वरुण धवन

एक दिन भारत पूरी दुनिया को रास्‍ता दिखाएगा : लाल किले से पीएम मोदी