मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, इंदौर हादसे के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, इंदौर हादसे के मृतकों को दी श्रद्धांजलि
Share:

भोपाल: इंडियन रेलवे देश में निरंतर वंदे भारत ट्रेनों की संख्या बढ़ाकर सुविधाओं को बेहतर करने की कोशिश में जुटा हुआ है। इसी क्रम में आज शनिवार (1 अप्रैल) को देश को 11वीं और मध्य प्रदेश को पहली वंदे भारत ट्रेन मिल गई है। पीएम नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सूबे की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पीएम मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचकर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी उपस्थित रहे।

इस दौरान पीएम मोदी ने इंदौर में रामनवमी पर हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि, 'सबसे पहले इंदौर मंदिर में रामनवमी को जो हादसा हुआ, मैं उसके प्रति अपना दुख व्यक्त करता हूं।  इस हादसे में जो लोग असमय हमें छोड़ गए, उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। जो श्रद्धालु जख्मी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 'आज मध्यप्रदेश को अपनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली है। इससे भोपाल और दिल्ली का सफर और तेज हो जाएगा। यह ट्रेन प्रोफेशनल्स के लिए, नौजवानों के लिए, कारोबारियों के लिए नई-नई सुविधा लेकर के आएगी।' उन्होंने कहा कि, 'यह आयोजन जिस आधुनिक और भव्य रानी कमलापित स्टेशन पर हो रहा है, उसका लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आप सबने मुझे दिया था। आज मुझे यही से दिल्ली के लिए भारत के आधुनिकतम वंदे भारत ट्रेन को रवाना करने का अवसर दिया है। रेलवे के इतिहास में कभी बहुत कम ऐसा हुआ होगा कि एक ही स्टेशन पर इतने कम अंतराल में किसी प्रधानमंत्री का दोबारा आना हुआ हो।'



इससे पहले सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि, 'आज मध्यप्रदेश के सौभाग्य का सूर्य का पुनः उदय हुआ है। आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात देने मध्यप्रदेश पधारे हैं, प्रदेश की साढ़े 8 करोड़ जनता की ओर से उनका अभिनंदन करता हूँ।' उन्होंने कहा कि, "मोदी विजन" से मध्यप्रदेश और देश बदल रहा है। प्रधानमंत्री जी के विजन का ही असर है कि आज से मध्यप्रदेश में सभी शराब के अहाते बंद हो गये हैं। 

कांग्रेस के मशाल मार्च में हुआ बड़ा हादसा, आग की चपेट में आए 5 कार्यकर्ता

कांग्रेस के सत्याग्रह में पार्टी के ही नेता को बोलने नहीं दिया गया, थरूर बोले- ये अपमानजनक

TSPSC पेपर लीक: भाजपा-कांग्रेस अध्यक्ष से वाईएस शर्मिला ने की मुलाक़ात, संयुक्त मार्च की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -