पीएम मोदी ने इंजीनियर दिवस की दी शुभकामनाएं

इंजीनियर्स दिवस 15 सितंबर को एक सिविल इंजीनियर और मैसूर के दीवान एम विश्वेश्वरैया की जयंती को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है, जो अपने अग्रणी कार्यों के लिए जाने जाते हैं। इस अवसर पर बुधवार, 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी "मेहनती इंजीनियरों" को इंजीनियर-दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ग्रह को बेहतर और तकनीकी रूप से उन्नत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए इंजीनियरों को धन्यवाद दिया।

प्रधान मंत्री ने उल्लेखनीय एम विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया, जिनकी जयंती को 'इंजीनियर दिवस' के रूप में मनाया जाता है। उन्हें सम्मानित करने के लिए, भारत प्रत्येक वर्ष 15 सितंबर को इंजीनियर दिवस मनाता है। ट्विटर हैंडल के माध्यम से संदेश साझा करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा, "सभी मेहनती इंजीनियरों को इंजीनियर्स दिवस पर बधाई। हमारे ग्रह को बेहतर और तकनीकी रूप से उन्नत बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उन्हें धन्यवाद देने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं है। मैं उल्लेखनीय एम विश्वेश्वरैया को उनके जन्म पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वर्षगांठ और उनकी उपलब्धियों को याद करें।"

15 सितंबर, 1861 को चिक्काबल्लापुर के पास मुद्दनहल्ली में जन्मे, एम विश्वेश्वरैया एक विश्व-प्रसिद्ध सिविल इंजीनियर थे और सबसे अग्रणी राष्ट्र-निर्माताओं में से एक थे, जिन्होंने ऐसे चमत्कार किए, जिन पर आधुनिक भारत का निर्माण हुआ था।

14 दिन की कस्टडी में भेजे गए ISI मॉड्यूल के गिरफ्तार आतंकी, दिवाली-दशहरे पर करने वाले थे धमाके

40 नहीं अब 50 डिग्री तापमान के लिए हो जाओ तैयार, दुनियाभर पर पड़ेगी गर्मी की मार

दिल्ली में एक बार फिर जोरदार बारिश का अलर्ट हुआ जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -