कानपूर सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, किया मुआवज़े का ऐलान
कानपूर सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, किया मुआवज़े का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बड़ी सड़क दुर्गघटना हुई है। मंगलवार देर शाम कानपुर जिले के सचेंडी इलाके में दिल्ली जा रही बस और ऑटो की भिड़ंत में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय के हवाले से बताया गया है कि पीएम मोदी ने कहा है कि कानपुर में सड़क दुर्घटना दुखद है। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई है। मैं उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पीएम मोदी की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवार वालों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मौतों पर शोक प्रकट किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "मैं कानपुर, उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। भगवान उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दे। वहीं मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हादसे पर शोक प्रकट करते हुए ट्वीट में लिखा कि, "आज उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

आज फिर भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए क्या है नया दाम?

वित्त मंत्री ने इंफोसिस से आईटी ई-फाइलिंग पोर्टल में तकनीकी खामियां दूर करने की कही बात

भारत की जीडीपी ग्रोथ FY22: वर्ल्ड बैंक ने 10.1 प्रतिशत से घटाकर 8.3 प्रतिशत किया विकास अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -