30 नवंबर को वाराणसी जाएंगे PM मोदी

By iti mishra
Nov 26 2020 09:18 AM
30 नवंबर को वाराणसी जाएंगे PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 30 नवंबर को वाराणसी जाने वाले हैं। जी दरअसल कोरोना वायरस एक बार फिर से भारत में कोहराम मचा रहा है और इस बीच यह PM मोदी की पहली यात्रा होगी। बताया जा रहा है इस दौरान पीएम सार्वजनिक बैठक करेंगे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं। वैसे PM मोदी की वाराणसी यात्रा को लेकर काफी समय पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे। ऐसा माना जा रहा था कि पीएम मोदी देव दिवाली के अवसर पर वाराणसी में होंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

बीते काफी दिनों से PM मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चल रही हैं ऐसे में अब उनके वाराणसी जाने की सुचना मिली है। उनके आगमन के लिए वाराणसी जिला प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है। आपको हम यह भी बता दें कि पीएम मोदी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर भ्रमण की भी संभावना जताई जा रही है।

जी दरअसल ऐसा भी कहा जा रहा है कि वाराणसी यात्रा के दौरान पीएम एनएचएआई की एक परियोजना का लोकार्पण भी कर सकते हैं। वैसे पीएम के संभावित कार्यक्रम को देखते हुए पीडब्ल्यूडी, पर्यटन विभाग, नगर निगम, पुलिस विभाग, जिला पंचायत विभाग, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग और वीडीए को तैयारी करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि 30 नवम्बर को वाराणसी में देव दीपावली मनाने के बारे में भी कहा जा रहा है हालाँकि अब तक कुछ भी तय नहीं है।

1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक के लिए जारी हुईं नई गाइडलाइंस

मार्केट कैप के मामले में HDFC और रिलायंस से आगे निकला टाटा, TCS ने दिया सबसे अधिक मुनाफा

कभी गाड़ियों की सफाई करता था यह मशहूर सिंगर, आज है लाखों दिलों की धड़कन