पीएम मोदी ने भारत के पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय का किया उदघाटन
पीएम मोदी ने भारत के पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय का किया उदघाटन
Share:

शनिवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले खेलो इंडिया विश्वविद्यालय का उदघाटन किया हैं. देश भर के 159 विश्वविद्यालयों के 3400 से अधिक खिलाड़ी 17 खेलों में अब अपना भाग्य आजमाएंगे. इन खेलों में रग्बी भी शामिल होने वाला है.

पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए खेलों के शुरुआत की घोषणा की और इसे उन्होंने इसे भारतीय खेलों के लिये ऐतिहासिक बताया हैं. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि यह देश की खेल क्रांति में अगला कदम साबित होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज ओडिशा में नया इतिहास बना है. भारत के इतिहास के पहले खेलो युवा विश्वविद्यालय खेलों की शुरुआत हो रही है. ये भारत के खेल इतिहास में ऐतिहासिक पड़ाव तो है ही भारत के खेलों के भविष्य के लिए भी एक बहुत बड़ा कदम है.

उन्होंने कहा कि अब भारत दुनिया के उन देशों की लीग में शामिल हो गया है जहां इस स्तर पर विश्वविद्यालय खेलों का आयोजन होता है. इस एतिहासिक मौके पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय खेल मंत्री कीरेन रीजीजू और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे. भारत की महिला स्टार धाविका दुती चंद भी इन खेलों का हिस्सा हैं. वह मेजबान केआईआईटी विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगी. दुतीचंद के अलावा जो अन्य प्रतिभाशाली खिलाड़ी इसमें भाग लेंगे उनमें मेंगलूर विश्वविद्यालय के त्रिकूद के एथलीट जय शाह, उनके साथी लंबी दौड़ के धाविक नरेंद्र प्रताप सिंह, पुणे विश्वविद्यालय की लंबी दूरी की धाविका कोमल जगदाले और आचार्य नागार्जुन विश्वविद्यालय की धाविका वाई ज्योति भी शामिल हैं.

सिर पर गेंद लगने से हुई थी इंडियन क्रिकेटर Raman Lamba की मौत

Barcelona Spain Masters: साइना-समीर हुए क्वार्टरफाइनल की रेस से बाहर, इन खिलाड़ियों ने बनाई फाइनल अपनी जगह

WWE छोड़ने वाले रेसलर ने 11 महीने बाद जीता पहला मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -