अतिविशिष्ट व्यक्ति संस्कृति का खात्मा, देश में सिर्फ 5 लोगों को लाल बत्ती लगाने की अनुमति
अतिविशिष्ट व्यक्ति संस्कृति का खात्मा, देश में सिर्फ 5 लोगों को लाल बत्ती लगाने की अनुमति
Share:

नई दिल्ली : केंद्र की नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने बुधवार को अति विशिष्ट व्यक्ति संस्कृति (वीवीआईपी कल्चर) के खिलाफ एक बड़ा फैसला लिया हैं, जिसके तहत अब पूरे देश में लाल बत्ती लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. अब सिर्फ पांच व्यक्ति ही अपने सरकारी वाहन पर लालबत्ती लगा सकेंगे. इनमे राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और लोकसभा स्पीकर शामिल हैं. बेशक पीएम मोदी ने लाल बत्ती पर रोक लगाकर साहसिक कार्य किया है.

स्मरण रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में वीवीआईपी कल्चर को दरकिनार करते हुए सामान्य ट्रैफिक में लोककल्याण मार्ग से लेकर दिल्ली एयरपोर्ट कर का सफर तय किया था. भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शुक्रवार (7 अप्रैल) को भारत पहुंची, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ही उनकी अगवानी करने पहुंच गये थे.पीएम मोदी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के स्वागत के लिये प्रोटोकॉल के विपरीत आईजीआई हवाईअड्डा पर खुद पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ सिर्फ ड्राइवर और एक एसपीजी कमांडो ही साथ थे.

इसके अलावा केंद्रीय कैबिनेट ने 16 लाख 15 हजार नई मशीन विद वोटर वैरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) खरीदने के लिए 3,173 करोड़ रुपये के फंड को स्वीकृति दे दी है. वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सरकारी बजट से इन मशीनों के खरीदने के खर्च की व्यवस्था होगी. अप्रैल 2017 में इन मशीनों के लिए ऑर्डर दिए जाएंगे, तो सितंबर 2018 तक इनकी आपूर्ति हो पाएगी.

यह भी देखें

मोदी केबिनेट का बड़ा फैसला, लालबत्ती पर लगी रोक

मोदी की मन की बात का असर, 8 राज्यों में हर रविवार को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -