UPSC परीक्षा पास करने वाले युवाओं को बधाई देते हुए असफल युवाओं से बोले PM मोदी- 'जारी रखें कोशिश'

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट बीते शुक्रवार को जारी किया है। आप सभी को बता दें कि इस बार 761 उम्मीदवार सफल हुए हैं। आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि संघ लोक सेवा आयोग ने फाइनल रिजल्ट (UPSC CSE Final Result 2021) जनवरी 2021 में हुई लिखित मुख्य परीक्षा और अगस्त से सितंबर 2021 के बीच हुए पर्सनालिटी टेस्ट के आधार पर जारी किया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को संघ लोक सेवा आयोग के उन उम्मीदवारों को बधाई दी जिन्होंने सिविल सेवा परीक्षा पास की।

अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, 'ये सभी भारत की यात्रा में एक महत्वपूर्ण अवधि के दौरान महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे।' इसी के साथ उन्होंने उन उम्मीदवारों को भी शुभकामनाएं दीं जो यूपीएससी परीक्षा को पास नहीं कर पाए। जी दरअसल PM मोदी ने कहा, 'भारत विविध अवसरों से भरा है, जिन्हें तलाशने का इंतजार है।' आप देख सकते PM मोदी ने ट्वीट किया है और लिखा है, 'यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को बधाई। सार्वजनिक सेवा में एक रोमांचक और संतोषजनक करियर की प्रतीक्षा है। जिन लोगों ने परीक्षा पास कर ली है, वे हमारे देश की यात्रा के एक महत्वपूर्ण दौर में महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे।'

पीएम मोदी ने उन युवाओं को भी शुभकामनाएं दीं, जो यूपीएससी परीक्षा पास नहीं कर सके। उन्होंने कहा, 'जो युवा मित्र यूपीएससी परीक्षा पास नहीं कर सके, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि आप बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। अभी और कोशिश का इंतजार है। साथ ही, भारत विविध अवसरों से भरा हुआ है जिन्हें तलाशने की प्रतीक्षा है। आप जो कुछ भी करने का फैसला लेते हैं उसमें आपको शुभकामनाएं'। आप सभी को हम यह भी बता दें कि शुभम कुमार ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 में टॉप किया है। आपको बता दें कि उन्होंने वैकल्पिक विषय के रूप में मानव विज्ञान के साथ परीक्षा पास की है। इसी के साथ उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से बी।टेक (सिविल इंजीनियरिंग) में ग्रेजुएट किया है। वहीं उनके बाद जागृति अवस्थी को दूसरी और अंकिता जैन को तीसरी रैंक मिली है।

अचानक CM शिवराज ने बुलाई कैबिनेट बैठक, इन खास मुद्दों पर हुई चर्चा

UPSC सिविल सर्विसेज 2020 का रिजल्ट घोषित, 761 उम्मीदवार पास

आज है पंचमी का श्राद्ध, यहाँ जानिए आज का पंचांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -