पीएम मोदी ने लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बजट के लिए वित्त मंत्री और उनकी टीम को बधाई दी
पीएम मोदी ने लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बजट के लिए वित्त मंत्री और उनकी टीम को बधाई दी
Share:


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को 'जन-हितैषी और प्रगतिशील बजट' के लिए बधाई दी।

प्रधान मंत्री ने कहा कि केंद्रीय बजट लोकसभा में पेश किए जाने के बाद अपनी टिप्पणी में "अधिक बुनियादी ढांचे, अधिक निवेश, अधिक विकास और अधिक नौकरियों की संभावना से भरा है।"

उन्होंने कहा, "इससे हरित रोजगार बाजार का विस्तार करने में मदद मिलेगी। यह बजट न केवल मौजूदा मुद्दों को संबोधित करता है, बल्कि युवाओं के उज्ज्वल भविष्य का आश्वासन भी देता है।" प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि किसानों के लिए ड्रोन, वंदे भारत ट्रेन, डिजिटल मुद्रा, 5जी सेवाएं और एक राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र सहित जीवन के सभी पहलुओं में आधुनिकता और प्रौद्योगिकी की खोज से हमारे युवाओं, मध्यम वर्ग, गरीबों को लाभ होगा।

प्रधान मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि इस बजट के सबसे आवश्यक हिस्सों में से एक गरीबों की भलाई है।पीएम मोदी ने कहा "हर गरीब घर को बजट के अनुसार पक्का घर, शौचालय, नल का पानी और गैस कनेक्शन प्रदान किया जाएगा। साथ ही, समकालीन इंटरनेट कनेक्टिविटी एक प्राथमिकता है।"

मंडाविया कहते हैं,बजट राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार करेगा

डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे टूटकर 74.82 पर बंद हुआ

बजट पर बोले हरीश रावत- 'यह बजट निराशाजनक...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -