कोलकाता अग्निकांड में प्रधानमंत्री मोदी, सीएम ममता ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा की
कोलकाता अग्निकांड में प्रधानमंत्री मोदी, सीएम ममता ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा की
Share:

कोलकाता: कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में एक बहुमंजिला इमारत की 13 वीं मंजिल पर आग लगने की खबर है। घटना में आग की चपेट में आकर करीब नौ लोगों की जान चली गई। पीएम नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त करना चाहिए। दोनों ने मृतक के परिजनों और घटना में घायल लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। घटना की खबर के बाद सीएम ममता को भी हाजिर होना पड़ा था। सीएम ममता ने घोषणा की कि राज्य सरकार 10 लाख रुपये के मुआवजे का भुगतान करेगी।

जबकि पीएम मोदी ने सहानुभूति व्यक्त की और कोलकाता में दुखद आग के कारण पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी। साथ ही, गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि आग बुझाने के लिए 10 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे। घटना सोमवार को शाम करीब 6:10 बजे हुई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आग अब नियंत्रण में है और शीतलन प्रक्रिया जारी है। यहां चार फायर ब्रिगेड अधिकारियों के नाम हैं जो आग में गिरे हैं, गिरीश डे, बिमन पुरकायत, गौरव बैज, अनिरुद्ध जन। एएसआई की पहचान अमित भवाल के रूप में की गई है।

 

यह भी पढ़ें:

बंगाल चुनाव: अशोक डिंडा को Y सिक्योरिटी, प्रचार के दौरान हुआ था हमला

कोरोना के बाद कार्तिक आर्यन को लगा नया रोग, फैंस हुए परेशान

अमित शाह इस दिन करेंगे पुडुचेरी में रोड शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -