पीएम मोदी ने अपनी DP बदलकर लगाया तिरंगा, देशवासियों से कहा- आप भी ऐसा ही करें

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (2 अगस्त) को देश की जनता से एक खास अपील की। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट की ‘प्रोफाइल’ तस्वीर (DP) में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की तस्वीर लगाएं। बता दें कि दो दिन पहले ही पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण में देशवासियों से संवाद करते हुए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का जिक्र किया था और अपील की थी कि आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए सब लोग अपने घरों पर तिरंगा फहराएं।

इस कार्यक्रम के दौरान ही पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा था कि 14 दिन तक वे अपनी प्रोफाइल में तिरंगा लगाएं। मंगलवार को उन्होंने सबसे पहले खुद ऐसा करके लोगों से भी इसे लगाने का अनुरोध किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'आज 2 अगस्त विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश #HarGharTiranga के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।'

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि, 'आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक, एक विशेष अभियान – ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। इसलिए मेरा सुझाव है कि, इस दौरान आप अपने घरों में तिरंगा अवश्य फहराएं।' उन्होंने कहा था कि इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है। हम सभी इस अद्भुत और ऐतिहासिक पल के साक्षी बनने जा रहे हैं। इसके साथ ही आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप धारण कर रहा है। 

क्या सिद्धारमैया और शिवकुमार का झगड़ा सुलझा पाएंगे राहुल गांधी ? कर्नाटक दौरा आज

धनंजय सिंह को लेकर बिहार में मची सियासी हलचल, RJD ने पूछ डाला ये सवाल

नेशनल हेराल्ड के ऑफिस समेत 12 ठिकानों पर ED के ताबड़तोड़ छापे, कांग्रेस खेमे में हड़कंप

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -