प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु तेग बहादुर की 400 वीं जयंती के सम्मान के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

Apr 08 2021 03:21 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु तेग बहादुर की 400 वीं जयंती के सम्मान के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सिख गुरु तेग बहादुर की 400 वीं जयंती को एक आध्यात्मिक सौभाग्य कहा और गुरुवार को हिंद दिदार श्री गुरु तेग बहादुर की 400 वीं जयंती (प्रकाश पूरब) मनाने के लिए एक उच्च-स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग। बैठक के बाद बोलते हुए, पीएम ने कहा: "यह अवसर एक आध्यात्मिक भाग्य और राष्ट्रीय कर्तव्य है। हमें इस पर योगदान करने में सक्षम होने के लिए आशीर्वाद दिया गया है। मुझे खुशी है कि हम सभी नागरिकों के साथ मिलकर अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहे हैं। " 

आप सभी श्री गुरु तेग बहादुर जीवन के बारे में जानते हैं, लेकिन राष्ट्र की नई पीढ़ी के लिए भी इसे जानना और समझना महत्वपूर्ण है। गुरु नानक देव से लेकर गुरु तेग बहादुर और गुरु गोविंद सिंह तक - हमारी सिख गुरु परंपरा है अपने आप में जीवन का दर्शन, "पीएम ने कहा। पंजाब के सीएम ने कहा कि 937 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करने पर मंजूरी दी गई है, "हम सभी इस अवसर का जश्न मनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

पंजाब के सीएम ने कहा उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि देने के लिए स्मार्ट सिटी के रूप में श्री आनंदपुर साहिब के विकास सहित 937 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करने के लिए राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने का पीएम से आग्रह किया। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से नौवें सिख गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए 937 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को शुरू करने के लिए अपनी सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने का आग्रह किया, जिसका 400 वां 'पवित्र राजा' इस साल मनाया जा रहा है।

सस्ते पेट्रोल-डीजल के लिए भारत ने उठाया ये कदम, बढ़ती कीमतों से जल्द मिलेगी राहत

राजेश टोपे का केंद्र पर आरोप, कहा- वैक्सीन सप्लाई में भेदभाव कर रही मोदी सरकार

कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण इस राज्य में बंद हुए 700 केंद्र