अगली पीढ़ी के युवाओं को वैज्ञानिक बनाने के लिए पीएम मोदी ने इस बैठक में लिया भाग
अगली पीढ़ी के युवाओं को वैज्ञानिक बनाने के लिए पीएम मोदी ने इस बैठक में लिया भाग
Share:

वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद की बैठक में पीएम मोदी शामिल हुए है. इस बैठक की पीएम मोदी ने अध्यक्षता की है.वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए पीएम मोदी ने द्वारा किए गए कार्यों का अवलोकन किया. उन्होंने संस्था द्वाराकिए गए कार्यों की सराहना की और भविष्य के रोड मैप को चार्ट करने के लिए अपने सुझाव भी दिए.

पंजाब : रातोंरात 4 जिलों में हुए इतने पुलिस अधिकारियों के तबादले

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 जी, कृत्रिम बुद्धिमत्ता और नवीकरणीय ऊर्जा भंडारण के लिए सस्ती और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी को सूचीबद्ध किया, जो कि उभरती चुनौतियों में से कुछ हैं, जिन पर वैज्ञानिकों को ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है.नई दिल्ली में सीएसआईआर की वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधान मंत्री ने विश्व स्तर के उत्पादों को विकसित करने के लिए पारंपरिक ज्ञान और आधुनिक विज्ञान के संयोजन की आवश्यकता पर प्रकाश डाला. उन्होंने इनोवेशनॉ के व्यावसायीकरण के महत्व के बारे में भी बताया.

इरा खान ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, भाई और पिता के लिए किया इमोशनल पोस्ट

इस बैठक में कई मुद्दो पर चर्चा के बाद प्रधानमंत्री ने वर्चुअल लैब बनाए जाने की सिफारिश की जिससे देश में छात्रों की विज्ञान के प्रति रुचि बढ़ सके.पीएम मोदी ने युवा छात्रों को विज्ञान की ओर आकर्षित करने और अगली पीढ़ी में वैज्ञानिक कौशल को मजबूत करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।पीएम मोदी ने इस दौरान दुनिया के विभिन्न हिस्सों में काम करने वाले भारतीयों के बीच, अनुसंधान और विकास परियोजनाओं में सहयोग बढ़ाने के उपाय भी सुझाए.

Video: नहीं पहचान पाया पुलिसकर्मी तो भड़के नितीश के मंत्री, कहा- इसे ससपेंड करवाइए...

कल वाराणसी दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कई योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

एनपीआर महाराष्ट्र में होगा लागू, शिवसेना और सहयोगियों में तकरार होना तय!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -