पीएम मोदी की पुरी से लोक सभा चुनाव लड़ने की तैयारी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय वाराणसी से सांसद हैं. सूत्रों से पता चला है कि पीएम मोदी इस बार भी दो जगहों से चुनाव लड़ सकते हैं.पीएम मोदी के वाराणसी के अलावा ओडिशा की पुरी सीट से भी चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. इसे लेकर तैयारियां की जा रही है.

बता दें कि पीएम मोदी के पुरी से चुनाव लड़ने की युद्धस्तर पर तैयारी की जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी 26 मई को ओडिशा के कटक में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनावी शंखनाद करेंगे.अभी पुरी से बीजद की पिनाकी मिश्रा सांसद हैं.दरअसल पुरी से चुनाव लड़कर पीएम मोदी एक तीर से कई निशाना साधना चाहते हैं.इस बहाने बीजेपी ओडिशा, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अपने वोट प्रतिशत में इजाफा करना चाहेगी. अभी इन चार राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है.बीजेपी की नजर इन चार राज्यों की 105 लोकसभा सीटों पर भी है.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री पुरी से चुनाव लड़कर एक धार्मिक सन्देश भी देना चाहते हैं.वाराणसी जहाँ भगवान शिव और गंगा की नगरी है, तो पुरी भगवान विष्णु की नगरी है.पीएम मोदी का गृह राज्य गुजरात का द्वारका भी कृष्ण से जुड़ा तीर्थ स्थल है.बीजेपी इन सभी धार्मिक स्थलों को अपने पक्ष में उपयोग करना चाहेगी. अब देखना यह है कि यह कयास कितना सही बैठता है.

यह भी देखें

पीएम मोदी आज झारखण्ड-पश्चिम बंगाल के दौरे पर

29 मई को दो देशों की यात्रा पर जाएंगे पीएम मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -