पीएम मोदी ने ईंधन की कीमतों को कम करने के लिए राज्यों से स्थानीय करों में कटौती करने का आह्वान किया
पीएम मोदी ने ईंधन की कीमतों को कम करने के लिए राज्यों से स्थानीय करों में कटौती करने का आह्वान किया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विपक्ष शासित राज्यों से आग्रह किया कि वे केंद्र के नेतृत्व का पालन करें और पेटियोल और डीजल पर करों को कम करें ताकि लोगों को कीमतों में वृद्धि से निपटने में मदद मिल सके।

पिछले साल नवंबर में, केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती लागत के बोझ को कम करने के लिए उत्पाद शुल्क में कटौती की थी। हमने राज्यों से भी अपने करों को कम करने के लिए कहा था। कुछ राज्यों ने करों में कटौती की और उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन प्रदान किए, जबकि अन्य ने "पीएम मोदी ने कहा।

"महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड और तमिलनाडु ने केंद्र सरकार की सिफारिशों पर ध्यान नहीं दिया, और इन राज्यों में लोग मूल्य वृद्धि से ग्रस्त हैं," पीएम मोदी ने विपक्षी दलों द्वारा संचालित राज्यों का उल्लेख करते हुए कहा।

पीएम मोदी ने कहा, 'इन राज्यों को अब वही करना चाहिए था जो उन्हें नवंबर में करना चाहिए था।  वैट को कम करके, आप निवासियों पर बोझ को कम कर सकते हैं "उन्होंने कहा। कोविड -19 की बढ़ती घटनाओं पर कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने ये टिप्पणियां कीं।

केंद्र सरकार ने नवंबर में पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये और 10 रुपये की कटौती की थी। केंद्र के फैसले के बाद, 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों, जिनमें से अधिकांश भाजपा या उसके सहयोगियों द्वारा चलाए जाते हैं, ने ग्राहकों की मदद के लिए गैसोलीन और डीजल पर वैट को कम कर दिया। 

कलेक्टर के सामने 23 वर्षीय छात्रा ने काटी हाथ की नस, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

सभी पात्र बच्चों का कोविड टीकाकरण जल्द से जल्द : पीएम मोदी

सरकार भारत में निवेश को बढ़ावा देने के लिए मुख्य बिंदुओं को संबोधित करेगी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -