आज से शुरू होगा पीएम मोदी का 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन', जानिये इससे जुडी ख़ास बाते
आज से शुरू होगा पीएम मोदी का 'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन', जानिये इससे जुडी ख़ास बाते
Share:

नई दिल्ली। स्वच्छ भारत आंदोलन के सकारात्मक नतीजे सामने आने के बाद अब देशवासियों में साफ़-सफाई की अलख और तेज करने के लिए देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 15 सितंबर से इस अभियान के पार्ट-2 की भी शुरुआत करने जा रहे है। इस अभियान को  'स्वच्छता ही सेवा आंदोलन' नाम दिया गया है। यह आंदोलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज सुबह करीब 9:30 बजे से शुरू किया जाएगा। तो आइये हम आपको बताते है इस आंदोलन के तहत होने वाली कुछ ख़ास बाते। 

 

अमिताभ से लेकर अक्षय तक, कई हस्तियों का जताया आभार 


पीएम मोदी के इस अभियान से बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक कई बड़ी-बड़ी हस्तिया इस अभियान में जुड़ चुकी है। इसके लिए  पीएम ने  हाल ही में एक के बाद एक कई ट्वीट करके बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, आध्यात्तिक गुरु माता अमृतानंदमयी समेत कई अन्य लोगों का भी शुक्रिया अदा किया था। 

पीएम मोदी का आज इंदौर दौरा, दाऊदी बोहरा समुदाय में करेंगे शिरकत


प्रधानमंत्री ने नागरिकों को भी पत्र लिख किया आमंत्रित 

पीएम मोदी ने ‘स्वच्छता ही सेवा मिशन’’ की शुरूआत करने से पहले देश के विभिन्न समाज और वर्गों के करीब 2000 लोगों को पत्र लिख कर इस महान अभियान का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रण भेजा था। पीएमओ से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इन लोगों में पूर्व न्यायाधीश, वीरता पुरस्कार के विजेता, अवकाश प्राप्त अधिकारी,  तथा राष्ट्रीय और एशियाई खेलों के पदक विजेता शामिल हैं। 

इसके साथ ही देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उप मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों और उप राज्यपालों को भी काफी पहले से ही पत्र  भेज कर इस अभियान का हिस्सा बनने के लिए कहा जा चुका है। 

देश की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए आज बैठक करेंगे पीएम मोदी, देश को बड़े फैसलों की उम्मीद


वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पीएम करेंगे जनता से बाते 

आज इस अभियान के तहत  स्वच्छता से सम्बंधित गतिविधियां आरंभ करने से पूर्व पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आम जनता से बातचीत करेंगे। इसके लिए देश के  18 स्थानों पर ऐसी व्यवस्था की गयी है जिससे समाज के विभिन्न वर्गों के लोग  वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश के प्रधानमंत्री से रूबरू होंगे। 


महात्मा गांधी को समर्पित आंदोलन 

पीएम मोदी ने हाल ही में जब "स्वच्छता ही सेवा" नामक इस आंदोलन की घोसना की थी तब उन्होंने यह भी कहा था कि यह आंदोलन दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर उन्हें दी जाने वाली सबसे सच्ची श्रद्धांजलि होगी।  उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए  लोगों से अपील भी की थी कि वे इस आंदोलन का हिस्सा  बन कर बापू का सपना सच करने में सहयोग करे। 

जन्मदिन से पूर्व देश को तोहफा 

आपको बता दे कि दो दिन बाद 17 सितम्बर 2018 को  प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है। इस दिन वे  68 के हो जायेंगे और अपने इस जन्मदिन से ठीक दो दिन पहले इस अभियान को शुरू कर के वे देश को स्वछता का एक तोहफा देने जा रहे है। 


यह भी पढ़े 

पीएम मोदी की मंजूरी के बिना नहीं भाग सकता था माल्या - राहुल गाँधी

'भक्त' नहीं जानते होंगे 'मिस्टर 56' के ये 5 महाझूठ !

इंदौर से पीएम मोदी लाइव : बोले - बीजेपी ने UPA के मुकाबले अल्पसंख़्यको पर किया 20 % अधिक खर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -