अपने जन्मदिन पर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन देख बोले PM मोदी- 'हर भारतीय को गर्व होगा'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन बीते कल यानी 17 सितंबर को मनाया गया। वहीं इस दौरान देश ने वैक्सीनेशन अभियान में नया रिकॉर्ड बना डाला। जी दरसल बीते कल एक दिन में पहली बार ढाई करोड़ से अधिक कोरोना के टीके लगाए गए हैं। मिली जानकारी के तहत देर रात देश में ढाई करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार हो गया। हालाँकि इससे पहले रात नौ बजकर नौ मिनट पर देश ने सवा दो करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा छू लिया था। अब इस अहम उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है। उनका कहना है कि टीकाकरण की संख्या पर हर भारतीय को गर्व है। आप सभी को बता दें कि को-विन के अनुसार, बीते कल सुबह से शाम तकरीबन 5 बजे तक दो करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका था और यह पहली बार है, जब एक दिन में इतना अधिक टीकाकरण किया गया है।

वहीं दूसरी तरफ सरकारी सूत्रों के अनुसार सरकार अक्टूबर मध्य तक एक अरब टीके लग जाने की उम्मीद कर रही है। बताया जा रहा है इसमें पहली और दूसरे डोज दोनों शामिल है। बीते शुक्रवार को 01:40 PM पर एक करोड़ का आंकड़ा पार हो गया, जबकि 1:50 करोड़ तक पहुंचने में सिर्फ 100 मिनट का वक्त लगा। वहीं 3:20 बजे ये आंकड़ा आगे निकल गया और इसके बाद शाम चार बजे तक पौने दो करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर लिया गया। वहीं आंकड़ों के अनुसार, हर घंटे 17 लाख से ज्यादा लोगों को डोज दी गई। इसके आलावा हर मिनट 28 हजार लोगों को टीका लगाया गया है, जबकि प्रति सेकंड की बात करें तो 466 लोगों को वैक्सीन लगी है। इस बारे में सरकार का कहना है कि रात 9:09 बजे शुक्रवार को सवा दो करोड़ टीकों का आंकड़ा पार हो हुआ। देश में करीब एक लाख साइट पर टीके लगाए जा रहे हैं।

बीते कल एक दिन में दो करोड़ से अधिक टीकाकरण के रिकॉर्ड पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ''आज की रिकॉर्ड टीकाकरण संख्या पर हर भारतीय को गर्व होगा। मैं अपने डॉक्टरों, प्रशासकों, नर्सों, स्वास्थ्य देखभाल और सभी अग्रिम पंक्ति के वर्कर्स को एकनॉलेज करता हूं जिन्होंने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। आइए हम कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण को बढ़ावा देते रहें।''

आज है शनि प्रदोष व्रत, यहाँ जानिए पंचांग

पीएम मोदी के जन्मदिन पर टीकाकरण का ऐतिहासिक आंकड़ा पार

प्रेमी ने शादी से किया इनकार तो प्रेमिका ने उठा लिया ये बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -