पीएम मोदी ने एयर चीफ मार्सल के आवास पर लगे प्रदर्शनी का किया दौरा
पीएम मोदी ने एयर चीफ मार्सल के आवास पर लगे प्रदर्शनी का किया दौरा
Share:

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एयर चीफ मार्सल के आवास का दौरा किया। पीएम मोदी वहां एयर फोर्स डे रिसेपशन के अवसर पर पहुंचे थे। पीएम इस दौरान 'सेल्फ रिलायंस थ्रू इन्नोवेशन एंड इनडाइजेनिशेशन' पर आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। भारतीय वायु सेना के द्वारा इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में वायुसेना प्रमुख द्वारा प्रधानमंत्री को वायुसेना द्वारा किए गए विभिन्न स्वदेशीकरण कार्यक्रमों की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने उन अधिकारियों और कर्मियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए, जिन्होंने रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि रक्षा क्षेत्र में मेक इन इंडिया प्रधानमंत्री की पसंदीदा योजनाओं में से एक है, जो घरेलू रक्षा विनिर्माण को बढ़ाने पर जोर दे रही है। इस दौरान उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से भी मुलाकात की।

पीएम मोदी ने भारतीय वायु सेना में पहले राफेल लड़ाकू विमान के शामिल होने के लिए बधाई दी भी दी। इस दौरान पीएम मोदी को भारतीय वायु सेना के प्रचार वीडियो को भी दिखाया गया। 26 फरवरी को बालाकोट एयर स्ट्राइक को किस तरह से अंजाम दिया गया दिखाया गया था। दरअसल भारत ने पूलवामा हमले के विरोध में पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी कैंपों पर हवाई कारवाई की थी।

मप्र उपचुनावः सीएम कमलनाथ का बीजेपी के 15 सालों के राज पर तंज, किया यह दावा

बीजेपी का यह दिग्गज प्रवक्ता राज्यसभा सीट के लिए निर्विरोध निर्वाचित

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, लिया यह प्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -