मेघालय पहुंचे PM मोदी, 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन
मेघालय पहुंचे PM मोदी, 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का किया उद्घाटन
Share:

शिलांग: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार प्रातः मेघालय के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रि​जीजू, पूर्वोत्तर के सभी प्रदेशों के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्रियों समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल की गोल्डन जुबली समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के सामने परिषद की 50 सालों की यात्रा पर एक लघु फिल्म की स्क्रीनिंग की गई। 

वही इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले 50 सालों में पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में एनईसी के योगदान को उल्लेखित करने वाला स्मारक ग्रंथ ‘गोल्डन फुटप्रिंट्स’ जारी किया। राज्य में 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। उन्होंने यहां 4 सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जो मणिपुर एवं अरुणाचल प्रदेश से होकर गुजरेंगे। मेघालय में टेलीकॉम कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के लिए प्रदेश को 4जी टावर समर्पित किए, जिनमें से 320 से ज्यादा का काम पूरा हो गया है और लगभग 890 निर्माणाधीन है। 

प्रधानमंत्री ने उमसावली में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) शिलांग का उद्घाटन किया। शिलांग के मशरूम विकास केंद्र में एक ‘स्पॉन प्रयोगशाला’ और एक एकीकृत मधुमक्खी पालन विकास केंद्र का भी उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा और असम में 21 हिंदी पुस्तकालयों का भी उद्घाटन उन्होंने शिलांग से ही किया। पीएम मोदी ने शिलांग टेक्नोलॉजी पार्क के फेज 2 की आधारशिला भी रखी।

इंदौर में होने वाले इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु करेंगी शिरकत

'माफी मागें तेजस्वी नहीं तो करेंगे मानहानि का केस', विजय कुमार सिन्हा ने किया आरोपों से इनकार

चाबी नहीं दी तो काट दी महिला की उंगलियां, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -