PM मोदी कैलिफोर्निया के टेस्ला मोटर्स ऑफिस पहुंचे, जकरबर्ग के साथ टाउनहॉल में लेंगे हिस्सा

सैन जोस (कैलिफोर्निया): भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी सिलिकॉन वैली में टेस्ला मोटर्स के दफ्तर पहुंचे जहां पर कंपनी के सीईओ एलोन मस्क के द्वारा उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी टेस्ला मोटर्स के पॉल्युशन फ्री कार प्लांट का दौरा कर रहे हैं। यह उनके क्लीन एनर्जी के लिए टेक्निकल एक्सप्लोरेशन कैंपेन का हिस्सा है। इसके साथ ही बीते 33 सालो में सिलिकॉन वैली पहुंचने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री भी बन गए हैं।

इसके बाद मोदी फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग, गूगल के को-फाउंडर सर्गेय ब्रिन और लैरी पेज, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला सहित कई अन्य कंपनीज के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी कैलिफोर्निया के सैन जोस पहुंचे। जहां कैलिफोर्निया के मेयर सैम लिकार्डो व उनकी पत्नी और भारतीय समुदाय के लोगों द्वारा उनकी अगवानी की गई। इसके बाद पीएम मोदी ने होटल फेयरमॉन्ट में भारतीय समुदाय के लोगों से रूबरू हुए। मोदी ने यहां सिख और गुजराती समुदाय के भी लोगों से भी मुलाकात की। इससे पहले एयरपोर्ट पर 'अमेरिका मोदी को प्यार करता है' बैनर थामे लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

जकरबर्ग के साथ टाउनहॉल में लेंगे हिस्सा-

दुनिभर में प्रमुख आईटी कंपनीज के लिए प्रसिद्ध सिलिकॉन वैली के सेन फ्रांसिस्को बे एरिया में भारतीय मूल के तक़रीबन पांच लाख लोग रहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी यहां भारतीय समुदाय के लोगों के एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद फेसबुक के हेडक्वार्टर में जकरबर्ग के साथ टाउनहॉल में हिस्सा लेंगे। इसमें भारत से जुड़े इकोनॉमिक और ग्लोबल मुद्दों पर बातचीत होगी। सिलिकॉन वैली में प्रधानमंत्री भारत-अमेरिकी स्टार्टअप कंपनी कोनेक्ट (Konnect) के संबंध में चर्चा करेंगे और अपने विजन- 'स्टार्टअप इंडिया', 'स्टैंडअप इंडिया' पर चर्चा करेंगे। इस दौरान एग्रीकल्चर, हेल्थ, पावर, फाइनेंशियल इन्क्लूजन (वित्तीय समावेश) व बायोटेक्नोलॉजी सहित विभिन्न सेक्टर के 30 से ज्यादा स्टार्टअप पर प्रजेंटेशन दिया जाएगा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -