प्रधानमंत्री मोदी की जनता से अपील, कहा- पद्म पुरस्कार के लिए भेजें इन लोगों का नाम...
प्रधानमंत्री मोदी की जनता से अपील, कहा- पद्म पुरस्कार के लिए भेजें इन लोगों का नाम...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज देश की जनता से प्रेरणादायक व्यक्तियों को पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकित करने के लिए बोला, जिसे उन्होंने पीपुल्स पद्म नाम दिया है। पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन की अंतिम दिनांक 15 सितंबर है। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया, “भारत में कई प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, जो जमीनी स्तर पर असाधारण कार्य कर रहे हैं। अक्सर, हम उनमें से बेहद व्यक्तियों को देख या सुन नहीं पाते क्या आप ऐसे प्रेरक व्यक्तियों को जानते हैं? आप उन्हें #PeoplesPadma के लिए नामांकित कर सकते हैं। नामांकन 15 दिनांक तक खुले हैं।”

वही यह ट्वीट तब आया है जब सरकार ने ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने के लिए एक पहल आरम्भ की है जो जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय मंत्रालयों, प्रदेशों तथा अन्य पुरस्कार विजेताओं से उन व्यक्तियों की पहचान करने की अपील किया है जिनकी उत्कृष्टता तथा कामयाबियों को मान्यता दी जानी चाहिए।

जनवरी में वर्ष के अपने पहले ‘मन की बात’ संबोधन में, प्रधानमंत्री मोदी ने देश के व्यक्तियों से “वीर हीरो के बारे में जानने के लिए व्यक्तियों से सीखने की अपील की थी जो निस्वार्थ भाव से काम करते हैं। उन्होंने पद्म पुरस्कार पोर्टल का एक लिंक भी शेयर किया जहां लोग अपना नामांकन पोस्ट कर सकते हैं। एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन या सिफारिशें ऑनलाइन ही प्राप्त की जाएंगी। सरकार ने सेल्फ नॉमिनेशन का भी प्रावधान किया है।

गाय का मांस खाने वालों को छोड़कर सबका डीएनए एक है: साध्वी प्राची

विश्व जनसंख्या दिवस पर लोगों को बढ़ती जनसंख्या से होने वाली समस्यों के प्रति करें जागरूक

आज 'जनसंख्या नीति 2021-30' जारी करेंगे मुख्यमंत्री योगी, हो सकते है बड़े ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -