अम्फान प्रभावित बंगाल के लिए पीएम मोदी ने किया 1000 करोड़ की मदद का ऐलान

नई दिल्ली : चक्रवाती तूफ़ान अम्फान के कारण जो नुकसान पश्चिम बंगाल का हुआ उसका मुआयना करने के लिए पीएम मोदी इस समय कोलकाता में है. लेकिन उनके ये दौरा हाल में कुछ सियासी घटनाक्रमों को देखते हुए भी खास है, वो भी जब उनके सामने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और केंद्र की मुखर आलोचक ममता बनर्जी हों.

पीएम मोदी के कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुँचते ही सीएम ममता ने उनका स्वागत किया, लेकिन इस दौरान जब सीएम ममता ने पीएम मोदी को शाल/दुपट्टा ओढ़ाना चाहा, तो पीएम ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उसे लेने से विनम्रता पूर्वक मना कर दिया। इसके बाद  पीएम मोदी ने शुक्रवार को अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया. सर्वे करने के बाद पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के लिए 1000 करोड़ रुपये की प्रारंभिक मदद की घोषणा की है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही केंद्र की एक टीम राज्य में आकर विस्तार से सर्वे करेगी.

हवाई सर्वे के बाद पीएम मोदी ने कहा कि जब देश में कोरोना वायरस महामारी का दौर है, तब पूर्वी क्षेत्र में तूफान ने प्रभावित किया. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों ने इस तूफान को लेकर पहले से ही तैयारी कर ली थी, लेकिन इसके बाद भी हम लोग 80 लोगों की जिंदगी नहीं बचा पाए. इस तूफान के कारण काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिसमें घर उजड़े हैं और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बड़ा नुकसान हुआ है.

 

एम्बर को खोजने के लिए अलर्ट जारी, जानकारी मिलने पर यहां करें सूचित

OIC बैठक में पाक को झटका, मालदीव बोला- भारत में कोई 'इस्लामोफोबिया' नहीं

कोरोना संकट में उत्तर कोरिया की नई कवायद, कर रहा ख़ास किस्म की सब्जियों का उत्पादन

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -