मोदी का बड़ा बयान अंडमान-निकोबार को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध
मोदी का बड़ा बयान अंडमान-निकोबार को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध
Share:

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के दौरे पर है. मोदी अपने इस दौरे के दौरान निकोबार के कार स्थित एक सुनामी स्‍मारक पहुंचे जहां उन्‍होंने 2004 में आई सुनामी में मरे लोगों को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वहां कई परियोजनाओं का भी शुभारम्भ करेंगे. आज मोदी ने निकोबार में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि 'मैं कल काशी में था और आज यहां इस विराट समंदर की गोद में आप सभी लोगो के बीच मौजूद हूँ'. 

उन्होंने इसके दौरान कहा कि 'आपके पास प्रकृति का अद्भुत खजाना तो है ही साथ ही आपकी संस्कृति और कला कौशल भी बेहतरीन है'. साथ ही ये भी कहा कि 'कार-निकोबार के युवा पारंपरिक रोजगार के साथ-साथ आज शिक्षा, चिकित्सा और दूसरे कामों में भी आगे बढ़ रहे हैं और उनमे स्पोर्ट्स की स्किल तो रची-बसी है. वहीं दूसरी ओर वहां के मछुवारों पर भी बात करते हुए मोदी ने कहा कि 'सरकार मछुआरों को सशक्त करने में जुटी है'.

आपको बता दे कि रविवार को अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री अरोंग में एक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का उद्घाटन करेंगे और उससे जुडी कुछ बुनियादी परियोजनाओं की नींव रखेंगे साथ ही वो 'वॉल ऑफ लोस्ट सोल्स' में एक स्मारक की नींव रखेंगे.इसके बाद वो उसी दिन पोर्ट ब्लेयर के सेल्यूलर जेल का भी दौरा करेंगे.

सिपाही की मौत पर अखिलेश का तंज, कहा सिएम योगी की एक ही भाषा 'ठोक दो', लेकिन किसे ये पता नहीं

कैलिफोर्निया : भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी की हत्या के मामले में एक संदिग्ध गिरफ्तार

बांग्लादेश चुनाव: मतदान के बीच देश में भड़की हिंसा, जुबो लीग के महासचिव मोहम्मद बसीर की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -