इजरायल के भारतीयों को पीएम मोदी ने दिया अनोखा उपहार
इजरायल के भारतीयों को पीएम मोदी ने दिया अनोखा उपहार
Share:

तेल अवीव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इज़रायल दौरे के दूसरे दिन भारतीय समुदाय को संबोधित कर उनकी मन मांगी मुराद पूरी करते हुए ऐसा अनोखा उपहार दिया जिसे पाकर वह खुश हो गए.इस दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामन नेतन्याहू भी मौजूद थे. बता दें कि पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन में भारतीय समुदाय को जहाँ भारत और इजरायल के संबंधों का उल्लेख किया, वहीं अपनी सरकार की तारीफ कर मोदी ने वहां रह रहे भारतीयों को एक अनोखा उपहार देकर चौंका दिया.

लम्बे अर्से से की जा रही एक मांग को पूरा करते हुए पीएम मोदी ने इजरायल नागरिकों को OCI कार्ड (ओवरसीज़ सिटीजन ऑफ इंडिया) मिलने की घोषणा कर दी. पीएम ने कहा कि अब रिश्ता दिल से दिल का है तो हम कागजों पर निर्भर नहीं रह सकते हैं.इस मौके पर मोदी ने घोषणा की कि अब सभी इजरायली नागरिकों को ये कार्ड मिल सकेगा, जिन्होंने सेना में सेवा दी है अब उनको भी इसका लाभ मिल सकेगा.

उल्लेखनीय है कि इजरायल में हर नागरिक के लिए सेना का प्रशिक्षण अनिवार्य है. वहीं भारत में गृह मंत्रालय के नियमों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सेना में योगदान दे चुका है तो उसे OCI कार्ड नहीं मिलता है. इसको लेकर इजरायल का भारतीय यहूदी समाज लंबे समय से मांग कर रहा था.

बता दें कि इस अवसर पर पीएम मोदी ने कई और घोषणाएं भी की जिनमे इजरायल में भारतीय सांस्कृतिक केंद्र खोलने और जल्द ही दिल्ली, मुंबई तेल अवीव विमान सेवा शुरू करने की भी घोषणा की. प्रधानमंत्री ने इजरायली नौजवानों को भारत आने का न्योता दिया. अंत में अपने स्वागत सम्मान के लिए पीएम मोदी ने हृदय से आभार व्यक्त किया.

यह भी देखें

भारत और इजरायल आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे

इन दिनों चर्चा में है भारतीय मूल की यह इस्राइली लड़की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -