गुरु नानक जयंती पर पीएम मोदी और राहुल गाँधी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
गुरु नानक जयंती पर पीएम मोदी और राहुल गाँधी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को सिख धर्म के पहले गुरु नानक देव की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देशवासियों को प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने कहा कि सिख गुरु ने सत्य, धर्म व करुणा का मार्ग दिखाया, गुरु नानक देव के प्रेरणादायी विचारों को स्मरण करते हुए मोदी ने कहा कि गुरु नानक देव समाज से अन्याय व असमानता के उन्मूलन के लिए प्रतिज्ञाबद्ध थे और वे शिक्षा की शक्ति में भी पूरा भरोसा रखते थे.

विदेशों से कमाई घर भेजने के मामले में भारतीय सबसे आगे

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, "श्री गुरु नानक देवजी ने हमें सच्चाई, धार्मिकता और करुणा का मार्ग दिखाया. वह समाज से अन्याय व असमानता के उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध थे. वे शिक्षा की शक्ति में भी विश्वास करते थे, आज हम उनकी जयंती पर उन्हें नमन करते हैं और उनके प्रेरणादायक विचारों को याद करते हैं." उल्लेखनीय है कि गुरु नानक देव का जन्म 23 नवंबर 1469 में पंजाब के ननकाना साहिब में हुआ था.

अप्रैल से प्रदूषण प्रमाण-पत्र के बिना थर्ड पार्टी इंश्योरेंस नहीं

पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को देशवासियों को प्रकाशपर्व की बधाई दी और सभी देशवासियों के जीवन में ज्ञान, करुणा एवं शांति के प्रवाह की कामना की. गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'आप सभी को गुरुपर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. गुरु नानक देव जी की पवित्र शिक्षाओं से हमारे जीवन में ज्ञान, करुणा और शांति का प्रवाह हो, मेरी यह कामना है.' कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और अन्य दिग्गज नेताओं ने भी ट्वीट करते हुए देशवासियों को प्रकाशपर्व की शुभकामनाएं दी. 

खबरें और भी:-

सीरीज में बराबरी के इरादे से मैदान में उतरेगा भारत

अगर कर्मचारियों में नहीं बांटा सेवी के चार्ज, तो होटल-रेस्टॉरेंट मालिकों की आई शामत

दुनिया को अनमोल रत्न देने वाला आइआइटी कानपुर हुआ राजनीति का शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -