प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने क्रिसोस्टम के निधन पर जताया शोक

May 05 2021 12:55 PM
प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने क्रिसोस्टम के निधन पर जताया शोक

देश के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले बिशप की मौत, मलंकरा मार थोमा सीरियन चर्च के फिलिपोस मार क्रिसोस्टम ने भारत को हिला दिया। महानगर का बुधवार को कुंभनद फैलोशिप अस्पताल में निधन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मलंकरा मार थोमा सीरियन चर्च के पूर्व प्रमुख फिलिप मार क्रिसस्टोम और भारत में सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले बिशप की मौत पर नाराज़गी व्यक्त की, और कहा कि उन्हें उनके समृद्ध धार्मिक ज्ञान और कई प्रयासों को दूर करने के लिए याद किया जाएगा। 

“उनके अनुग्रह द रेव्स मोस्ट रेव्ह. डॉ. फिलिपोस मार क्रिसोस्टम मार थोमा वलिया मेटालिजिन के निधन से दुखी। उन्हें उनके समृद्ध धर्मशास्त्रीय ज्ञान और मानव पीड़ा को दूर करने के कई प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। मलंकरा मार थोमा सीरियन चर्च के सदस्यों के प्रति संवेदना। पीएम मोदी ने कहा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी फिलिप मारस क्राइस्टोस्टोम मार थोमा वलिया मेट्रोपॉलिटन, मलंकरा मार्थोमा सीरियन चर्च के उद्भव मेट्रोपॉलिटन के निधन पर शोक व्यक्त किया।

केरल के वायनाड के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा, "हिज ग्रेस द मोस्ट रेव के पारित होने के लिए मेरी हार्दिक संवेदना डॉ. फिलिप मारस क्रिसोस्टम मार थोमा वल्रोपिया महानगरीय थिरुमनेई उनकी दया को प्यार मिला। सभी समुदायों से स्नेह उन्हें याद किया जाएगा। " 104 वर्षीय मेट्रोपॉलिटन दुनिया में किसी भी ईसाई संप्रदाय के सबसे वरिष्ठ महानगर थे और देश ने उन्हें 2018 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया था।

बंगाल में अब 'सेना' भी सुरक्षित नहीं, BSF जवानों के घर TMC के गुंडों ने किया हमला

आईपीएल स्थगन के कारण बीसीसीआई को हुआ 2,000 करोड़ से अधिक का नुकसान

यूपी में अधिकारियों पर काल बनकर टूटा कोरोना, SDM के बाद अब SP राहुल कुमार का निधन