महाराष्ट्र दिवस आज, पीएम-राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
महाराष्ट्र दिवस आज, पीएम-राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
Share:

मुंबई : राष्ट्रपति कामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा बुधवार को महाराष्ट्र दिवस (Maharashtra Day 2019) पर राज्य की जनता को  शुभकामनाएं दी गई.  

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि, 'महाराष्ट्र दिवस के मौके पर मैं महाराष्ट्र के लोगों को बधाई एंव शुभकामनाएं देता हूं. साथ ही आशा करता हूं कि आने वर्षों में राज्य विकास की नयी ऊचाईयों को पर पहुंचे. वहीं नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'महाराष्ट्र के भाइयों और बहनों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं. यह राज्य क्रांतिकारियों और सुधारकों की भूमि है जिन्होंने भारत की प्रगति को समृद्ध किया है. तह मैं प्राथना करता हूं आने वाले समय में भी राज्य ऐसे ही विकसित होता रहे. जय महाराष्ट्र।'

महाराष्ट्र दिवस के मौके पर शेयर बाजार बंद

ख़ास बात यह है कि आज महाराष्ट्र दिवस के खास मौके पर देश के प्रमुख शेयर बाजार बुधवार को बंद हैं. नियमित कारोबार के लिए शेयर बाजार 2 मई को ओपन होंगे. इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजार में नियमित कारोबार देखने को मिला  था. कल यानी कि मंगलवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 35.78 अंकों की गिरावट के साथ 39,031.55 पर बंद हुआ था और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 6.50 अंकों की गिरावट के साथ 11,748.15 पर बंद रहा था. वाहन कल के दिनभर के कारोबार में सेंसेक्स ने 39,105.88 के ऊपरी और 38,753.46 के निचले स्तर तक आया था. 

चुनाव के बीच गरीबों पर महंगाई की मार, इस हद तक बढ़ी LPG सिलेंडर की कीमत

चुनाव में साथ-साथ, लेकिन बुर्के पर आमने-सामने हुई शिवसेना-BJP

आपस में हुई ट्रैक्टर-ट्राली और ट्राले की जोरदार भिड़ंत, चार की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -