पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद बोले- ''ईद मुबारक'', देशवासियों को दी बधाई

नई दिल्ली: पूरे देश में शनिवार को कोरोना वायरस महामारी के बीच बकरीद का त्यौहार मनाया जा रहा है। ईद-उल-अजहा के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी सहित देश की दिग्गज हस्तियों ने शुभकामनाएं दी है। राष्ट्रपति ने जहां अपने संदेश में इस त्योहार की अहमियत समझाते हुए सभी से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए गाइडलाइंस का पालन करने का आग्रह किया है। 

वहीं पीएम मोदी ने दुआ मांगी कि भाईचारे और दया की भावना और बढ़े। कोरोना वायरस को देखते हुए दिल्ली की जामा मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में ईद-उल -जहा की नमाज सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अदा की गई। कई जगह लोगों से आग्रह किया गया था कि वे अपने घर पर नमाज पढ़ें। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली में अपने घर पर ही बकरीद की नमाज पढ़ी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, "ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा का पर्व आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है और लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए, इस मुबारक अवसर पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोरोना की रोकथाम के लिए सभी गाइडलाइन्स का पालन करें।" इसके साथ ही पीएम मोदी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि  ''ईद मुबारक, ई-उल-अजहा की बधाई। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरणा देता है। इससे प्रेरणा लेकर भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है।''

 

मुकेश अंबानी बोले- 2जी सेवाओं से हटने के लिए तत्काल नीतिगत कदमों की आवश्यकता

इस खाड़ी देश ने भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर लगाई रोक ! लाखों लोगों की नौकरी पर संकट

मुक्केबाज विकास कृष्णन ने ट्रेडिशनल प्रैक्टिस को नहीं बताया उचित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -