पंजाब हरियाणा HC के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एम रामा जोइस का निधन, पीएम मोदी और नड्डा ने जताया शोक
पंजाब हरियाणा HC के पूर्व मुख्य न्यायाधीश एम रामा जोइस का निधन, पीएम मोदी और नड्डा ने जताया शोक
Share:

चंडीगढ़: पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश रह चुके न्यायमूर्ति एम रामा जोइस के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके देश के लिए उनके योगदान को प्रशंसनीय बताया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट कर दुख प्रकट किया है. 

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'एम रामा जोइस एक बुद्धिजीवी और न्यायविद थे. उनके समृद्ध विवेक से भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था और मजबूत हुई. उनका योगदान प्रशंसनीय है.उनके निधन से दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति.' वहीं नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'जस्टिस एम रामा जोइस का जाना समाज के भारी क्षति है. उन्होंने निस्वार्थ भाव से देश की सेवा की और देश की न्याय व्यवस्था पर पर अपनी अमिट छाप छोड़ी. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. ओम शांति.'

बता दें कि जोइस के परिजनों के अनुसार, बिहार-झारखंड के पूर्व गवर्नर और रिटार्यड जज एम रामा का 88 वर्ष की उम्र में मंगलवार को निधन हो गया. वह काफी समय से बीमार थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह उम्रदराज होने के कारण कई बीमारियों से ग्रस्ति थे. जोइस राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं. बता दें कि जोइस का जन्म 27 जुलाई 1932 को शिवमोगा (कर्नाटक) में हुआ था. उन्होंने कानून की पढ़ाई की थी और शुरू से ही राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से जुड़े हुए थे.

टीवीएस मोटर कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात में उपस्थिति को किया मजबूत

तीन दिन गिरने के बाद आज फिर बढ़े सोना वायदा के दाम, चांदी भी चमकी

आज से खुला रेलटेल कॉर्प आईपीओ, देंखे पूरा विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -