SCO समिट: पीएम मोदी और इमरान नहीं करेंगे मुलाकात, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात
SCO समिट: पीएम मोदी और इमरान नहीं करेंगे मुलाकात, विदेश मंत्रालय ने कही ये बात
Share:

नई दिल्‍ली: अगले सप्ताह किर्गिस्‍तान की राजधानी बिश्‍केक में होने जा रहे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्‍मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान के बीच मुलाकात का कोई प्लान नहीं है. इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा है कि, ''हमारी जानकारी में पीएम मोदी और इमरान खान के बीच द्विपक्षीय मुलाकात का कोई प्लान नहीं है.''

दरअसल पाकिस्‍तान के विदेश सचिव की वर्तमान भारत यात्रा के दौरान इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं की एससीओ सम्‍मेलन के अलग कहीं मुलाकात कर सकते हैं. इस संबंध में विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, ''ये उनका व्यक्तिगत दौरा है और उनके साथ कोई आधिकारिक बैठक निर्धारित नहीं की गई है.'' इस बीच पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद मंगलवार की रात तीन दिन की व्यक्तिगत यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे और बुधवार को उन्होंने दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ी.

राजनयिक सूत्रों ने इस संबंध में जानकारी दी है. अप्रैल के मध्य में इमरान खान की सरकार में पाकिस्तान के विदेश सचिव बनने से पूर्व महमूद भारत में अपने देश के उच्चायुक्त थे. अभी हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि अपनी निजी यात्रा के दौरान वह भारत के किसी अधिकारी या नेता से मुलाकात करेंगे या नहीं.

तेलंगाना से कांग्रेस को बड़ा झटका, 12 विधायक कहने वाले हैं अलविदा

कश्मीरी युवाओं को नशे में उलझा रहा पाकिस्तान, सीमा पार से पहुंचा रहा ड्रग्स

अमेरिका में महामारी का रूप ले रहा खसरा, अब तक 1000 मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -