SCO समिट में 7 बार एक-दूसरे से टकराए पीएम मोदी और इमरान खान, आखिर हो ही गई दुआ-सलाम
SCO समिट में 7 बार एक-दूसरे से टकराए पीएम मोदी और इमरान खान, आखिर हो ही गई दुआ-सलाम
Share:

बिश्केक: किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ समिट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एक-दूसरे का अभिवादन किया. किर्गिस्तान में पीएम नरेंद्र मोदी और इमरान खान एक-दूसरे से 7 अलग-अलग अवसरों पर औपचारिक मुलाकात भी की. किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव की तरफ आयोजित बुधवार को रात्रिभोज में भी पीएम मोदी और इमरान खान कई बार आमने-सामने आए.

इसके साथ ही शुक्रवार को 5 बार पीएम मोदी और इमरान खान एक-दूसरे से मिले. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पीएम मोदी और इमरान खान के मिलने की पुष्टि की है. वैश्विक स्तर पर भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने का निर्णय किया है. पाकिस्तान की तरफ से जब तक आतंकवादी गतिविधियों को रोकने पर पहल नहीं की जाती, भारत सीधे तौर पर पाकिस्तान के साथ कोई वार्ता नहीं करेगा. पुलवामा हमले के बाद से ही लगातार यही हालत बने हुए है.

उल्लेखनीय है कि एससीओ सम्मेलन से अलग पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई बातचीत नहीं होगी. पीएम मोदी ने वहां उपस्थित सभी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की, लेकिन इमरान खान से नहीं. दोनों नेता एक समय पर हॉल में आए थे. पीएम मोदी इमरान खान के आगे-आगे चल रहे थे. किन्तु फिर भी दोनों के बीच न तो कोई वार्ता हुई, न नजरें मिलीं और न ही हाथ मिले. हॉल में पीएम मोदी इमरान खान से महज तीन सीट दूर बैठे थे.  गाला कल्चरल नाइट प्रोग्राम में भी दोनों नेता एक-दूसरे के आसपास ही रहे. मगर दोनों में कोई वार्ता नहीं हुई.

पाक के खिलाफ मैच से पहले सचिन का गुरु मंत्र, कहा-इस गेंदबाज से सावधान रहना

दुनिया के 3 सबसे खतरनाक और अजीबोगरीब जीव, हर किसी के लिए समझना मुश्किल

पीएम मोदी से मिले शी जिनपिंग, कहा- भारत और चीन एक-दूसरे के लिए खतरा नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -