पीएम मोदी ने 'रुद्राक्ष' केंद्र में सभा को किया संबोधित, कहा- जापान भारत का सबसे भरोसेमंद दोस्त है...
पीएम मोदी ने 'रुद्राक्ष' केंद्र में सभा को किया संबोधित, कहा- जापान भारत का सबसे भरोसेमंद दोस्त है...
Share:

वाराणसी: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और कन्वेंशन सेंटर-रुद्राक्ष का उद्घाटन किया, जिसका निर्माण जापानी सहायता से किया गया है। इसके बाद उन्होंने मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग बीएचयू का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड की तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों और चिकित्सा पेशेवरों से भी मुलाकात की। वाराणसी में रुद्राक्ष सम्मेलन केंद्र के उद्घाटन को संबोधित करते हुए, जिसका निर्माण जापानी सहायता से किया गया है।

पीएम मोदी ने कहा, यह रणनीतिक क्षेत्र हो या आर्थिक क्षेत्र, जापान आज भारत के सबसे भरोसेमंद दोस्तों में से एक है। हमारी दोस्ती को माना जाता है। उन्होंने आगे कहा, भारत और जापान का विचार है कि विकास सर्वव्यापी होना चाहिए। यह विकास चारों ओर होना चाहिए, सभी के लिए होना चाहिए, और सर्वव्यापी होना चाहिए। क्षेत्र के हस्तशिल्प और शिल्प के बारे में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 6-7 वर्षों में उन्हें मजबूत करने के लिए बहुत काम किया गया है और इसके साथ ही बनारसी रेशम और बनारसी शिल्प को फिर से एक नई पहचान मिल रही है। 

काशी में विकास की नदी बहने का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि शहर का प्राचीन गौरव अब अपने आधुनिक रूप में मौजूद है। उन्होंने कहा, यह कभी नहीं रुकता या थकता नहीं है। कोविड के दौरान जब देश रुका तो काशी संतुलित और अनुशासित रहा, लेकिन विकास का प्रवाह जारी रहा।

मिजोरम में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर मिले 581 नए मरीज

अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा चीन, अपने सैनिकों के लिए सिक्किम-लद्दाख में कर रहा स्थायी निर्माण

ड्रोन अटैक से लड़ने की तैयारी, ग्रीन कॉरिडोर बनाएगी मोदी सरकार; चलेंगी ड्रोन टैक्सियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -