जर्मनी में मोदी ,मोदी .... भारतीय प्रवासियों को करेंगे सम्बोधित

जर्मनी: म्यूनिख में रविवार को भारतीय प्रवासियों को दिए अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कम समय में देश की उपलब्धियों पर जोर दिया और कहा कि भारत अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उत्सुक है। भारत अब प्रगति और विकास के लिए तैयार है। भारत अपने सपनों को पूरा करने के लिए बहुत चिंतित है, "पीएम मोदी ने कहा।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'आज का भारत इस विचार से आगे बढ़ गया है कि 'ऐसा होता है, यह इस तरह से संचालित होता है.' भारत आज समय पर कार्यों को समय पर पूरा करने की प्रतिबद्धता जताता है. म्यूनिख में ऑडी डोम में, पीएम मोदी ने जर्मनी में भारतीय प्रवासियों के साथ बात की । विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक खबर के अनुसार, समारोह में जर्मनी के  भारतीय समुदाय के हजारों सदस्यों ने भाग लिया।

उन्होंने कहा कि भारत ने दिखाया है कि इतने बड़े और विविधतापूर्ण राष्ट्र में लोकतंत्र कितने प्रभावी ढंग से काम करता है। यह असाधारण है कि कैसे लाखों भारतीयों ने कॉन्सर्ट में महत्वपूर्ण लक्ष्यों को पूरा किया है। आज, भारत का कोई भी गांव अभी भी खुले में शौच का अभ्यास नहीं करता है।

उन्होंने कहा, 'भारत में अब हर समुदाय की सत्ता तक पहुंच है। आज, सड़कें व्यावहारिक रूप से सभी भारतीय गांवों को जोड़ती हैं। आज भारत में, 99 प्रतिशत से अधिक निवासियों के पास स्वच्छ खाना पकाने के लिए गैस कनेक्शन तक पहुंच है। आज भारत में, बैंकिंग प्रणाली हर परिवार के लिए सुलभ है "पीएम मोदी ने कहा। प्रधानमंत्री ने भारत की सफलता की कहानी पर जोर दिया और सरकार के नेतृत्व वाली कई परियोजनाओं का उल्लेख किया जो देश को अपने विकास के उद्देश्य को जारी रखने में मदद कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने भारत की सफलता और देश की सफलता की कहानी को बढ़ावा देने में ब्रांड एंबेसडर के रूप में प्रवासी भारतीयों के योगदान की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, 'भारतीयों को अपने लोकतंत्र पर बहुत गर्व है। अब हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि भारत लोकतंत्र की जननी है। हमारा लोकतंत्र संस्कृतियों, खाद्य पदार्थों, संगठनों, संगीत और परंपराओं की विविधता के कारण जीवंत है। भारत ने दिखाया है कि लोकतंत्र परिणाम ला सकता है और ऐसा किया है "पीएम मोदी ने कहा।

दोहा करेगा परमाणु वार्ता की मेज़बानी, ईरान होगा सम्मलित

कनाडा में रोजगार ज़्यादा,लोगो की भारी कमी , दुसरे देशो के लोगो के लिए बड़ा अवसर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी नौसेना ने ग्वादर बंदरगाह पर किया अभ्यास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -