गुजरात हाई कोर्ट के 60वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, जारी किया डाक टिकट
गुजरात हाई कोर्ट के 60वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने किया सम्बोधित, जारी किया डाक टिकट
Share:

अहमदाबाद: आज गुजरात उच्च न्यायालय का हीरक जयंती समारोह मनाया जा रहा हैं. गुजरात उच्च न्यायालय का आज 60वां स्थापना दिवस हैं. इस अवसर पर गुजरात HC का डाक टिकट भी जारी किया गया हैं. पीएम मोदी ने समारोह को संबोधित करते हुए गुजरात हाईकोर्ट की डायमंड जुबली के मौके पर सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी. गत वर्षों में अपनी कानूनी समझ, अपनी विद्वत्ता और बौद्धिकता से गुजरात उच्च न्यायालय और बार ने एक विशिष्ट पहचान बनाई है.

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात HC ने सत्य और इन्साफ के लिए जिस कर्तव्य और निष्ठा से काम किया है, अपने संवैधानिक कर्तव्यों के लिए जो तत्परता दिखाई है, उसने भारतीय न्याय व्यवस्था और भारत के लोकतंत्र दोनों को ही मजबूती देने का काम किया है. हमारे संविधान में कार्यपालिका, विधायिका और न्यायपालिका को सौंपी गई जिम्मेदारी, हमारे संविधान के लिए प्राणवायु की तरह है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी न्यायपालिका ने संविधान की प्राणवायु की सुरक्षा करने का दायित्व पूरी ईमानदारी से निभाया है. 

भारतीय समाज में रूल ऑफ लॉ, सदियों से सभ्यता और सामाजिक ताने-बाने की बुनियाद रहा है. हमारे प्राचीन ग्रंथों में कहा गया है- न्यायमूलं सुराज्यं स्यात. यानी, सुराज्य की जड़ ही न्याय में है. न्यायपालिका के प्रति भरोसे ने सामान्य नागरिक के मन में एक आत्मविश्वास पैदा किया है. सच्चाई के लिए खड़े होने की उसे ताकत दी है.

'भारत रत्न' की मांग पर बोले रतन टाटा- आपकी भावनाओं की कदर करता हूँ लेकिन...

भारत में कोरोना का स्तर हुआ फिर तेज, सामने आए इतने नए केस

भारतीय बैंकों की परिसंपत्ति की गुणवत्ता में देखने को मिली भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -