पीएम मोदी ने कांग्रेस पर मणिपुर में उग्रवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर मणिपुर में उग्रवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया
Share:

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर "मणिपुर में आतंकवाद को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने" का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने मणिपुर में वस्तुतः दिल्ली से एक चुनावी रैली को संबोधित किया, जिसमें कांग्रेस पर राज्य में अस्थिरता, पिछड़ापन और भ्रष्टाचार पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि लोग इस चुनाव में पार्टी को दोबारा वोट नहीं देंगे। "मणिपुर में लोगों ने पहले दौर के विधानसभा चुनाव (सोमवार को हुए) में भाजपा को वोट दिया। मणिपुर के लोग दूसरे दौर के चुनाव में अपने भारी समर्थन के साथ डबल इंजन सरकार की मदद करेंगे।"

प्रधान मंत्री के अनुसार, मणिपुर के लोगों को भारत की स्वतंत्रता के लिए नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन कांग्रेस ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस और अन्य स्वतंत्रता योद्धाओं की अवहेलना की जब भारतीय राष्ट्रीय सेना ने पहली बार मणिपुर के मोइरंग में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। प्रधान मंत्री ने कहा कि मणिपुर भारत का निर्यात और अंतर्राष्ट्रीय प्रवेश द्वार होगा, जिसमें एशियाई राजमार्ग परियोजना राज्य को एशियाई और यूरोपीय देशों से जोड़ेगी। प्रधान मंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों को व्यापार और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए एक्ट ईस्ट पहल के तहत एशियाई देशों के साथ जोड़ा जाएगा।

मोदी ने मणिपुर में एक चुनावी रैली में दिल्ली से वस्तुतः बोलते हुए मणिपुर में निर्माणाधीन भारत के पहले खेल विश्वविद्यालय को एक अंतरराष्ट्रीय संस्थान में बदलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मणिपुर में एक एम्स और एक स्किल यूनिवर्सिटी की स्थापना की जाएगी और भारतीय मुक्केबाजी के महान एम.सी. मैरी कॉम और भारोत्तोलक मीराबाई चानू, दोनों मणिपुर से हैं, भारत के दो सबसे प्रसिद्ध एथलीट हैं। पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने मोदी के अनुसार, उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के समग्र विकास के लिए एक अलग मंत्रालय - उत्तर पूर्वी क्षेत्र का विकास (DoNER) की स्थापना की, लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली यूपीए सरकार ने मंत्रालय को निष्क्रिय रखा, भले ही वे क्षेत्र का विकास नहीं चाहते थे।

यह कहते हुए कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को आगे बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री अक्सर इस क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार के 'गो टू हिल्स' और 'गो टू विलेज' कार्यक्रमों ने कांग्रेस की साजिशों और विकास विरोधी एजेंडे को उजागर किया।

राहत की खबर- यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भारतीय नहीं

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा, यूक्रेन से लौटे 180 छात्र आज कोच्चि पहुंचेंगे

इंग्लैंड के पत्रकार ने की IPL की आलोचना तो भड़क गए अश्विन, दिया तगड़ा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -