9 अगस्त को PM मोदी किसानों के खाते में भेजेंगे 2000 रुपए
9 अगस्त को PM मोदी किसानों के खाते में भेजेंगे 2000 रुपए
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत वित्तीय लाभ की अगली किस्त कल यानी 9 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जारी की जाने वाली है। इस बारे में सुचना प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में दी गई है। जारी हुई विज्ञप्ति में यह कहा गया है, "इससे 9.75 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सीधे अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी किसानों के साथ बातचीत भी करेंगे और राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे।"

इसी के साथ हम आपको यह भी बता दें कि पीएम-किसान योजना के तहत, किसान परिवारों को 6000 रुपये प्रति वर्ष दिए जाते हैं। यह पैसे 2000 रुपये की तीन समान किश्तों में सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाते हैं। अब तक इस योजना के जरिए अब तक 1.38 लाख करोड़ रुपये से अधिक की राशि किसान परिवारों को भेजी जा चुकी है। अब कल होने वाले इस कार्य के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है वह भी इस दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे। वैसे इससे पहले बीते 14 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की 8वीं किस्त जारी की थी।

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद भी नीरज चोपड़ा को है इस बात का अफ़सोस!

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

राशिफल: आज यात्रा पर जा सकते हैं इस राशि के लोग, इन्हे है भोले की कृपा की जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -