PM-Kisan : 7.92 करोड़ किसानों को मिली बड़ी राहत, बैंक खातों में जमा हुई राशि
PM-Kisan : 7.92 करोड़ किसानों को मिली बड़ी राहत, बैंक खातों में जमा हुई राशि
Share:

कोरोना के कहर के बीच चालू वित्त वर्ष की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री किसान सम्मान सम्मान निधि (PM-Kisan) योजना की पहली किस्त किसानों के खातों में भेज दी गई है. केंद्र सरकार के आंकड़े के मुताबिक  7.92 करोड़ किसानों के बैंक अकाउंट में 15,841 करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित की जा चुकी है. कृषि मंत्रालय की ओर से जारी बयान में यह बात कही गई है. पीएम-किसान योजना के तहत केंद्र सरकार अधिक आमदनी वाले किसानों को छोड़कर बाकी सभी कृषकों को हर साल छह हजार रुपये की राशि सीधे उनके बैंक खातों में भेजती है. यह राशि तीन किस्त में भेजी जाती है.

EPFO ने मात्र 10 दिन में निपटाए इतने निकासी के दावें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरानावायरस महामारी के बाद उत्पन्न दिक्कतों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने चालू वित्त वर्ष की पहली किस्त को शुरुआत में ही किसानों के खातों में भेजने का एलान किया था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले महीने के आखिर में इस बात की घोषणा की थी.

सिर्फ यहां पर निर्यात की जाएगी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन दवा

इस मामले को लेकर कृषि मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कारोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के बीच PM-Kisan योजना के जरिए 7.92 करोड़ कृषक परिवारों को सीधा फायदा पहुंचाया गया है. मंत्रालय ने कहा है कि किसानों के खातों में कुल 15,841 करोड़ रुपये की राशि भेजी जा चुकी है. वही, देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच सरकार ने 27 मार्च को इस बात का एलान किया था कि वह पीएम-किसान की पहली किस्त पात्र किसानों के बैंक खातों में नए वित्त वर्ष के पहले सप्ताह में डालेगी.

कोरोना से देश में भारी आर्थिक संकट के आसार, रघुराम राजन बोले - मैं मदद के लिए तैयार

कोरोना से लड़ने के लिए EPFO से निकासी जारी, 10 दिनों के अंदर निपटाए 1.37 लाख निकासी दावे

अगर लॉकडाउन में कंपनीयों ने कर्मचारीयों का काटा या रोका वेतन तो, सरकार कर देगी ऐसा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -