'पीएम जन धन लूट योजना': राहुल ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के रूप में भाजपा सरकार की आलोचना की
'पीएम जन धन लूट योजना': राहुल ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि के रूप में भाजपा सरकार की आलोचना की
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधा और अपनी बात को उजागर करने के लिए एक ग्राफिक का इस्तेमाल किया। यह टिप्पणी सोमवार को दो सप्ताह में 12 वीं बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के बाद आई है। पिछले पखवाड़े में पेट्रोल के दाम 8.40 रुपये प्रति लीटर चढ़ चुके हैं।

वायनाड के सांसद ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री जन धन लूट योजना," 2014 से 2022 तक ईंधन की कीमतों की तुलना करते हुए ट्वीट किया। जबकि कच्चे तेल की कीमतें 26 मई, 2014 को अधिक थीं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी सीएनजी की कीमतों में वृद्धि का उल्लेख करते हुए दावा किया कि मोदी प्रशासन के तहत, हर सुबह "उल्लास के बजाय उदासी" लाती है।

श्रीनगर से कोच्चि तक सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है। हाल के बदलावों के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत अब क्रमश: 103.81 रुपये प्रति लीटर और 95.07 रुपये प्रति लीटर है। इस बीच, मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 118.83 रुपये (84 पैसे ऊपर) और एक लीटर डीजल की कीमत 103.07 रुपये (43 पैसे ऊपर) है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) द्वारा दिल्ली में संपीड़ित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) की कीमत में भी 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है। राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमत अब 64.11 रुपये प्रति किलोग्राम होगी, जो बुधवार, 4 अप्रैल से प्रभावी होने वाली एक नई कीमत के अनुसार है।

रेलवे यात्रियों के लिए बुरी खबर, 50 रुपये तक बढ़ेगा इन ट्रेनों का किराया!
स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 33 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई

IPL 2022: पहली जीत की तलाश में हैदराबाद, क्या लखनऊ को दे पाएगी मात ? देखें संभावित प्लेइंग XI

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -