26 अगस्त को अफगानिस्तान मामले में होगी सर्वदलीय बैठक, PM मोदी ने दिया निर्देश

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों और अफगानों को निकालने के लिए भारत सरकार लगातार कोशिश करने में लगी हुई है। अब इन सभी के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया है और यह जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के घटनाक्रम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को निर्देश दिया है कि वह दोनों सदनों की सभी राजनीतिक पार्टियों के सांसदों को अफगानिस्तान से जुड़े घटनाक्रम की जानकारी दे। अब इस मामले पर आगे की जानकारी संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी देंगे। आप सभी को बता दें कि भारत अफगानिस्तान में फंसे भारतीय नागरिकों और अफगानों को निकालने के लिए लगातार मेहनत कर रहा है।

काबुल से प्रतिदिन दो उड़ानें संचालित करने की अनुमति मिली है और इसी को देखते हुए भारत ने आश्वासन दिया है कि वह हिंदुओं और सिखों के साथ-साथ अफगानिस्तान में अपने सहयोगियों की भी सहायता करेगा, जिन्हें मदद की जरूरत है। वैसे आपको पता हो तो इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ये सवाल किया था कि प्रधानमंत्री क्यों विपक्षी पार्टियों को मामले में कुछ नहीं बता रहे हैं। उन्ही को ये बात जयशंकर एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कही थी। इस निर्णय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अफगानिस्तान मामले में सर्वदलीय बैठक विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 26 अगस्त, गुरुवार को सुबह 11 बजे बुलाई है।

वहीं खबरें हैं कि मंत्री प्रह्लाद जोशी इस बैठक को कॉर्डिनेट कर रहे हैं। आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले भारत का सी-17 विमान 168 लोगों को अफगानिस्तान से लेकर लौटा था। इनमें 107 भारतीय शामिल हैं। इसी के साथ ही दो अफगान सिख नेता अनारकली होनारयार और नरेंद्र सिंह खालसा को भी भारत लाया गया है। वहीं तीन अन्य विमानों से भी भारतीयों को अफगानिस्तान से लाया गया है। मिली जानकारी के तहत इन विमानों का संचालन एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा कर रहे हैं। जो ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे और कतर के दोहा से दिल्ली में उतरे।

दिल्ली: गिरा भलस्वा डंपिंग साइट का एक हिस्सा, मलबे में दबे घर

सिद्धू के सलाहकार के बयान से भड़की बीजेपी, कही यह बात

कब है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -