प्रधानमंत्री ने बंगलौर में बॉश इंडिया के 'स्मार्ट' परिसर का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेंगलुरू में प्रौद्योगिकी और सेवाओं की अग्रणी इकाई बॉश इंडिया के नए 'स्मार्ट' परिसर का उद्घाटन किया। एक वीडियो संदेश के माध्यम से, प्रधान मंत्री ने बॉश इंडिया को राष्ट्र में संचालन के 100 साल पूरे होने पर बधाई दी, और भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में पड़ने वाले आयोजन के विशेष महत्व को नोट किया। मोदी ने कहा, "100 साल पहले, बॉश इंडिया एक जर्मन समूह के रूप में देश में आया था और अब यह जर्मन जितना ही भारतीय है। यह जर्मन इंजीनियरिंग और भारतीय ऊर्जा का एक बड़ा उदाहरण है।"


"यह परिसर शेष विश्व के साथ-साथ भारत के लिए अत्याधुनिक सामान और समाधान बनाने में अग्रणी होगा। प्रधान मंत्री को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, "मैं बॉश को भारत में और अधिक करने के लिए सोचने और लक्ष्य निर्धारित करने के लिए कहता हूं। अगले 25 साल।

 

बॉश इंडिया ने कहा, वे भारत में अपने एआईओटी (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स) के प्रयासों को अपने एडुगोडी मुख्यालय को स्पार्क.एनएक्सटी, एक नया स्मार्ट परिसर में परिवर्तित कर रहे हैं। बॉश ने दावा किया कि उसने पिछले पांच वर्षों में परिसर के निर्माण में 800 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जिसमें 10,000 सहयोगियों को रखने की क्षमता है।

 

76 एकड़ की संपत्ति भारत में बॉश का पहला स्मार्ट परिसर है और कर्मचारियों, आगंतुकों और सुविधा प्रबंधन के लिए स्थिरता, सुरक्षा और उपयोगकर्ता अनुभव पर केंद्रित कई स्मार्ट समाधान प्रदान करता है।

मणिपुर में आर्मी कैंप के पास भूस्खलन, अब तक 7 लोगों की मौत, 45 लापता

'आसमानी किताब को बैन करो..', कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में जंतर-मंतर पर हिन्दुओं का प्रदर्शन

इंदौर एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को खुद नहीं करने पड़ेंगे अपने बैग स्कैन, शुरू होने जा रही नई सुविधा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -