पीएम के एमपी दौरे पर दिग्विजय की खिंचाई
पीएम के एमपी दौरे पर दिग्विजय की खिंचाई
Share:

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में मोहनपुरा बांध का लोकार्पण आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को करने आ रहे है. और इसे मौका बनाकर बीजेपी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को घेरा है. प्रदेश के जल संसाधन मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह दस साल तक क्षेत्र की नुमाइंदगी करते रहे मगर उस इलाके में पानी की कमी से लोग पलायन करते थे. पीएम अब वहां जल क्रांति की शुरुआत करेंगे.

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ऐसे इलाके में जिस सीट से दस साल तक कोई मुख्यमंत्री रहा हो, उस संसदीय सीट पर सिंचाई का कोई काम ना हुआ हो. उस इलाके में अधिकांश रकबा शिवराज सिंह की सरकार में सिंचित होने वाला हो, बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि जहां बांध बना है, वहां लोग पलायन करते थे. वास्तव में क्रांति की शुरुआत करने प्रधानमंत्री जी आ रहे हैं. अब जल क्रांति होगी.

आज शनिवार 23 जून को मध्य प्रदेश के राजगढ़ में पीएम मोहनपुरा डैम का लोकार्पण करेंगे. इस परियोजना की खासियत है कि यह देश की ऐसी पहली ऐसी परियोजना है, जिससे सबसे लंबी प्रेशरयुक्त पाइप लाइन की अंडर ग्राउंड नहर से 1 लाख 35 हजार हेक्टेयर जमीन में सिंचाई की जाएगी.

मोदी आज इंदौर में....

इंदौर को मिलेगा स्वच्छ शहर का इनाम

अब हरित ईंधन से दौड़ेंगी बसें, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -