इमरान ने एक बार फिर लगाया कश्मीर का राग, यूएन से की हस्तक्षेप करने की गुजारिश
इमरान ने एक बार फिर लगाया कश्मीर का राग, यूएन से की हस्तक्षेप करने की गुजारिश
Share:

भारत की पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान कश्मीर राग से अपने को अलग नहीं कर पा रहा है. दुनियाभर के तमाम देशों से वो कश्मीर के मामले पर हस्तक्षेप करने की मांग कर चुका है. अब पाकिस्तान ने फिर से यूएन से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है. इस बार इसके लिए पाकिस्तान ने तर्क दिया है कि भारत नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी करता रहता है जिससे नागरिकों की मौत हो रही है जबकि सच्चाई इससे एकदम उलट है.

रूस ने पश्चिमी सीरिया पर साधा निशाना, एयर स्‍ट्राइक में एक परिवार के चार सदस्‍यों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की ओर से ही आए दिन नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की जाती है इसमें सीमा पर रहने वाले निर्दोष नागरिकों की मौत हो रही है. भारत इसके कई सबूत भी दे चुका है उसके बाद भी पाकिस्तान इस पर अंकुश नहीं लगा रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हो रही गोलीबारी से नागरिकों को निशाना बनते हुए नहीं देख सकता है.

सैन्‍य तानाशाही का विरोध करने सड़कों पर उतरे लोग, लोकतंत्र को नहीं होने देंगे हानि

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोशल मीडिया ट्विटर पर कहा कि मैं भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्पष्ट करना चाहता हूं कि अगर भारत ने एलओसी के पार नागरिकों को मारने वाले अपने सैन्य हमलों को जारी रखा तो पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा के साथ एक निष्क्रिय पर्यवेक्षक बने रहना मुश्किल होगा. उन्होंने दोहराया कि संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को अधिकृत कश्मीर में स्थिति में हस्तक्षेप करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि भारतीय फौज एलओसी के पार बढ़ती तीव्रता के साथ नागरिकों को निशाना बनाकर मार रही हैं. भारत को UNMOGIP यूनाइटेड नेशंस मिलिट्री ऑब्जर्वर ग्रुप इन इंडिया एंड पाकिस्तान की अनुमति देने के लिए UNSC संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तत्काल आवश्यकता है. जो सेनाएं वहां तैनात है उनको वहां से वापस एलओसी पर कब्जे वाले कश्मीर. बुलाया जाए.

CAA और NRC पर बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना का बड़ा बयान, कहा- ये भारत का आंतरिक मसला

इटली में लगे सोनिया गाँधी के पोस्टर, नीचे लिखीं हैं हैरान करने वाली बातें...

महंगाई की मार से बहाल पाक, अब आटे की भी कीमतें आसमान पर पहुंची, पड़े रोटी के लाले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -