संसद के शीतकालीन सत्र में सकारात्मक सोच की उम्मीद : प्रधानमंत्री
संसद के शीतकालीन सत्र में सकारात्मक सोच की उम्मीद : प्रधानमंत्री
Share:

गुजरात चुनाव के मतदान ख़त्म होते ही अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद के रूप में संसद पहुंचे. संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है. सरकार इस सत्र में अपने सभी बिल पास करवाने की कवायद में जुट गई है, दूसरी तरफ कांग्रेस और सहयोगी दल सरकार को घेरने के मुड में है. मुद्दों की फेहरिस्त के साथ इस बार कांग्रेस मनमोहन सिंह और राहुल गाँधी के माध्यम से सरकार की सभी गतिविधियों को लेकर सवालों के जवाब की मांग करेगी.

साथ ही गुजरात चुनाव के दौरान मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी के ऊपर लगाये पीएम मोदी के इल्जामो पर माफ़ी की मांग भी की जा सकती है. इस सब की भनक या पूर्वानुमान के चलते पीएम मोदी ने कहा है कि में संसद के शीतकालीन सत्र में सकारात्मक सोच की उम्मीद सभी दलों से रखता हु. जिसके फलस्वरूप इस सत्र में कुछ जरुरी सही निर्णय लिए जा सके. सर्व दलों की बैठक में इस बात का जिक्र किया जा चुका है.

सत्र की कार्यवाही सुचारू रूप से चलने पर ही योजनाओ का क्रियान्वन संभव है. गौरतलब है कि संसद की कार्यवाही ज्यादातर मौको पर विपक्ष के हंगामे और वाकआउट के भेट चढ़ जाती है. सत्र के ख़त्म हो जाने तक एक्का-दुक्का बिल ही पास हो पाते है.

यहाँ क्लिक करे 

प्रचंड ने नेपाली कांग्रेसियों को दिया करारा ज़वाब

विद्रोहियों को मिसाइल दे रहा है ईरान

ट्रेन से जा भिड़ी स्कूली बस, 4 बच्चों ने तोड़ा दम

भारतीय राजनीति से सम्बंधित कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -