प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की आर्मी मेमोरियल पर पुष्पांजलि अर्पित

सिंगापुर: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर यात्रा के दूसरे दिन इंडियन नेशनल आर्मी मेमोरियल के दर्शन किए गए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन नेशनल आर्मी मेमोरियल में स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस  के चित्र के आगे पुष्पांजलि अर्पित की और नेताजी के फोटो को नमन किया। यहां उन्होंने अन्य शहीदों को भी याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईएनए मेमोरियल जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री रहे हैं। उन्होंने सेवानिवृत्त मेजर ईश्वर लाल से भेंट की।

दरअसल ईश्वर लाल स्वतंत्रता सेनानी रास बिहारी बोस के साथ भी कार्य कर चुके हैं। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर में मेमोरियल जाने से पहले इंस्टिट्युट आॅफ टेक्नीकल एजुकेशन कैंपस पहुंचे। जहां उन्होंने छात्रों से भेंट की और उनके पठन-पाठन को लेकर जानकारी प्राप्त की।

उल्लेखनीय है कि भारत और सिंगापुर ने यात्रा के अंतर्गत 10 समझौतों पर करार किया है। यही नहीं इसके अलावा सिंगापुर के प्रधानमंत्री लीसिन लूंग के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक डाक टिकट जारी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्रपति आवास इस्ताना में आधिकारिक तौर पर स्वागत किया गया।  भारत और सिंगापुर के शीर्ष नेताओं ने रक्षा सहयोग, जहाजरानी, नागरिक उड्डयन, शहरी योजना, साइबर सुरक्षा, नार्कोटिक्स ड्रग्स की तस्करी रोकने और सांस्कृतिक सहभागिता पर सहमति जताई।       

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -