PM ने मंत्रियों को दी समय सीमा में योजनाऐं पूर्ण करने की सलाह

Feb 18 2016 10:35 AM
PM ने मंत्रियों को दी समय सीमा में योजनाऐं पूर्ण करने की सलाह

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की। उन्होंने मंत्रियों को विभिन्न योजनाओं को समय सीमा में पूर्ण करने की सलाह दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि मंत्रिगण सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार भी करें। मंत्रिपरिषद को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सामाजिक क्षेत्र की योजनाओं को पूर्ण करने में प्रमुखतौर पर समय सीमा का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। इस मामले में किसी भी तरह की देरी नहीं होना चाहिए।

उनका कहना था कि सरकार जब किसी भी योजना की घोषणा करती है तो लोगों की उम्मीद अधिक हो जाती है। प्रधानमंत्री का कहना था कि लोग परिणाम को महत्व देते हैं। सरकार को समय सीमा का ध्यान रखना चाहिए। कुछ मंत्रियों द्वारा कहा गया कि व्यापक स्तर पर प्रचार हेतु बीती संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की योजनाऐं लोगों के दिल में ताज़ा हो जाती हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया कि यदि मंत्री ठोस प्रस्ताव देते हैं तो फिर सरकार बिलबोर्ड के माध्यम से उसकी उपलब्धियों को प्रमुखता से प्रस्तुत कर सकती है। मंत्री अपने मंत्रालय द्वारा किए गए कार्यों का वर्णन करते रहे। ऐसे में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को कहा कि जब मुझे ही आपकी उपलब्धियां नहीं पता हैं तो आम आदमी को कैसे पता होंगी। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा व विज्ञान और तकनीकी मंत्री हर्षवर्धन आदि उपस्थित थे।