अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी को सुगम बनाने के लिए पीएम गति शक्ति पहल: गोयल
अंतिम छोर तक कनेक्टिविटी को सुगम बनाने के लिए पीएम गति शक्ति पहल: गोयल
Share:

वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम गति शक्ति कार्यक्रम अंतिम-मील कनेक्टिविटी में सुधार करेगा और निजी और सार्वजनिक निवेश का एक अच्छा चक्र शुरू करेगा, जिसका अर्थव्यवस्था पर गुणक प्रभाव पड़ेगा।

पिछले साल, प्रधान मंत्री गति शक्ति - राष्ट्रीय मास्टर प्लान जारी किया गया था, जिसमें विभागीय साइलो को तोड़ने और बहु-मोडल और अंतिम-मील कनेक्टिविटी चिंताओं को दूर करने के लिए अधिक समग्र और एकीकृत परियोजना योजना और निष्पादन लाने के लक्ष्य के साथ जारी किया गया था। उन्होंने कहा, यह एक राष्ट्र, एक मास्टर प्लान है, ताकि प्राथमिकता, अनुकूलन और सिंक्रनाइज़ेशन को आसान बनाया जा सके।

गोयल ने कहा कि यह हमें दुनिया में सबसे अच्छे के बराबर रसद लागत को कम करने में सक्षम करेगा, यह उद्योग को भविष्य के कारखानों और केंद्र और राज्यों को उपयोगिताओं की योजना बनाने में भी सक्षम करेगा।

पीएम गतिशक्ति पर एक वेबिनार के दौरान: त्वरित आर्थिक विकास के लिए तालमेल बनाना, गोयल ने कहा, "यह जीवन के आराम और व्यापार में आसानी के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाने में मदद करेगा।"

जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी), देश के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक, मंत्री के अनुसार, "भयानक" डिजाइन के कारण वर्षों से "बेहद खराब" कनेक्टिविटी है, और यही प्रशासन इस परियोजना के साथ सुधारने का लक्ष्य रखता है।

होली पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा

रूस मिसाइल अटैक में मरा कर्नाटक का नवीन शेखरप्पा, गया था किराने का सामान लेने

गुरुग्राम के घर में बरामद हुआ विस्फोटकों का जखीरा, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

VIDEO! शख्स ने आंखों के सामने गायब कर दी लड़की, देखकर उड़े जैकी श्रॉफ के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -