प्रधानमंत्री गति शक्ति में हर चीज की भू-स्थानिक मैपिंग शामिल है: गोयल
प्रधानमंत्री गति शक्ति में हर चीज की भू-स्थानिक मैपिंग शामिल है: गोयल
Share:

नई दिल्ली: वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, पीएम गति शक्ति में देश में हर चीज की भू-स्थानिक मैपिंग, नक्शे की विभिन्न परतें शामिल हैं जो एक-दूसरे से बात करती हैं, जिससे एकीकृत योजना बनाई जाती है, जिसमें अधिक समय और लागत दक्षता होती है।

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा, "उदाहरणों में से एक यह है कि हम अब वन और ट्रेन लाइन को पार करने के कारण परियोजनाओं के रुक जाने के परिदृश्य को दूर करने में सक्षम हैं," मुंबई में फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2021-22 में बोलते हुए। आत्म निर्भर भारत द्वारा दुनिया के लिए हमारे दरवाजे व्यापक रूप से खोले जा रहे हैं। "हमारे कार्यक्रमों में से प्रत्येक हमारी क्षमताओं का लाभ उठाने, खुद को एक वैश्विक खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने और भू-राजनीति, वाणिज्य और व्यवसाय में हमारे प्रभाव के क्षेत्र का विस्तार करने पर केंद्रित है।

मंत्री जी के अनुसार, तथ्य यह है कि हमने अपने इतिहास में पहली बार माल निर्यात में 400 बिलियन डॉलर के आंकड़े को पार कर लिया है, हमारे सहयोगी कार्यों का श्रेय है। उन्होंने कहा, "स्टार्टअप इंडिया, डिजिटल पहल, डीबीटी और नियमों को सरल बनाने के प्रयासों जैसी कई व्यवसाय-केंद्रित पहल, केंद्र सरकार की 7.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश की योजना के संयोजन में, नौकरियों और अर्थव्यवस्था को महत्वपूर्ण बढ़ावा देगी।

ईंधन की कीमतों में फिर लगी आग, पांच दिन में 3.20 रुपये लीटर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

1990 में जब कश्मीर में आतंकवाद चरम पर था, तब हिन्दू-मुस्लिम दोनों की मदद कर रहा था RSS - अरुण कुमार

साबरमती आश्रम के पुनर्विकास पर 'बापू' के परपोते को आपत्ति..., 1 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -