प्रधानमंत्री ने ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन में नामित होने के लिए भारत को बधाई दी
प्रधानमंत्री ने ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन में नामित होने के लिए भारत को बधाई दी
Share:

 नई दिल्ली: आयुष मंत्रालय द्वारा शनिवार को डब्ल्यूएचओ के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी खुशी व्यक्त की कि भारत ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन का घर होगा।

आयुष मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जामनगर में स्थापित किए जाने वाले पारंपरिक चिकित्सा के लिए डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर के लिए एक मेजबान राष्ट्र समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें गुजरात इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रेनिंग एंड रिसर्च इन आयुर्वेद में एक अंतरिम कार्यालय है।

पीएम मोदी ने उम्मीद व्यक्त की कि केंद्र अधिक लाभ के लिए हमारे समृद्ध पारंपरिक प्रथाओं का उपयोग करके दुनिया को एक स्वस्थ स्थान बनाने में मदद करेगा।

आयुष मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन के ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'भारत को डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की मेजबानी करने पर गर्व है, जो अत्याधुनिक है। यह केंद्र अधिक लाभ के लिए हमारे समृद्ध पारंपरिक प्रथाओं का उपयोग करके दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने में मदद करेगा। यह डब्ल्यूएचओ केंद्र हमारे समाज के समग्र स्वास्थ्य में सुधार की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करेगा", उन्होंने बाद के एक ट्वीट में कहा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी इस अवसर पर ट्वीट किया, "भारत की विशेषज्ञता के साथ, दुनिया बेहतर होगी! आयुर्वेद, भारत की पारंपरिक चिकित्सा, ने दुनिया भर में अपने लिए एक जगह बनाई है। WHO का 'Global Centre for Traditional Medicine', जो जामनगर, गुजरात में स्थापित किया जाएगा, वैश्विक समुदाय के लिए महत्वपूर्ण लाभ का होगा और पारंपरिक चिकित्सा के विस्तार में मदद करेगा।

खराब सिस्टम के आगे लाचार पड़ा बाप....कई किलोमीटर तक कंधे पर ढोया बेटी का शव

गेल इंडिया ने अगले सप्ताह तक शेयर बायबैक पर विचार किया

विमेंस वर्ल्ड कप: अफ्रीका को हराते ही सेमीफइनल में पहुँच जाएगी टीम इंडिया, देखें पॉइंट टेबल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -