प्रधानमंत्री ने दिया नया नारा, कहा- 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास'
प्रधानमंत्री ने दिया नया नारा, कहा- 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास'
Share:

विपक्ष की खिंचाई करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' ने धर्मनिरपेक्षता के मायने बदल दिए हैं। अपने 41वें स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा- जो पार्टियां झूठी धर्मनिरपेक्षता का मुखौटा पहन रही थीं, आखिरकार बेपर्दा हो रही हैं। उनके लिए धर्मनिरपेक्षता का अर्थ है कुछ के लिए योजना, नीति और पक्ष। लेकिन "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास" ने धर्मनिरपेक्षता के मायने बदल दिए हैं। मोदी ने कहा कि स्थानीय आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बनने वाले क्षेत्रीय दल बाद में परिवार आधारित पार्टियां बन गए थे, जबकि भाजपा का मतलब वंशवाद आधारित राजनीति को हराना है।

प्रधानमंत्री ने बताया कि हमलों और धमकियों के बावजूद भाजपा कार्यकर्ता पार्टी की विचारधारा के साथ मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने कहा, 'बीजेपी का मतलब वंशवाद आधारित राजनीति को हराना है। इसका मतलब सक्षम नेतृत्व के लिए एक अवसर है। इसका मतलब पारदर्शिता और सुशासन है। उन्होंने कहा, 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास ' का मतलब है। हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। केरल और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता मारे गए, उन्हें धमकी दी गई और उनके परिवारों पर हमला किया गया। लेकिन वे अपनी विचारधारा के लिए मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने कहा, इसके साथ ही राजवंश का भाग्य 21वीं सदी के भारत में भी देखने को मिल रहा है।

मोदी ने कहा कि देश में अस्थिरता पैदा करने के लिए राजनीतिक विरोधियों द्वारा झूठ और अफवाहें फैलाई जा रही हैं। गलत आख्यान CAA, कृषि कानूनों और श्रम कानून के खिलाफ बनाया जाता है। यह देश में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने के लिए एक पूर्व नियोजित साजिश है। ये लोग अफवाहें फैलाते हैं, झूठ फैलाते हैं और काल्पनिक भय का माहौल पैदा करते हैं जैसे ' संविधान बदला जाएगा, आरक्षण खत्म हो जाएगा, जमीन छीन ली जाएगी । मोदी ने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा, ये सभी अफवाहें झूठ हैं।

पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर बंपर मतदान, 3 बजे तक 67.24 फीसदी वोटिंग दर्ज

अनिल देशमुख केस: सीबीआई जांच से डरी उद्धव सरकार, तफ्तीश रुकवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंची

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोलने के न्यूजीलैंड के फैसले का किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -